जिंदगी चैनल के ब्लॉकबस्टर शो हमसफर ने फवाद खान और माहिरा खान के नाम को घर-घर तक पहुँचा दिया है। इस शो की मुख्य अदाकारा, माहिरा खान ने एक ऐसा राज खोला जिसे बहुत कम लोग जानते हैं, उन्होंने बताया कि इस शो के निर्देशक सरमद खूसट मुख्य जोड़ी को लेने के लिए राजी नहीं थे क्योंकि उन्हें लगता था कि वे एक प्रेमी जोड़े के तौर पर जँचते नहीं थे। उन्होंने इस बात की बिल्कुल उम्मीद नहीं की थी कि आगे चलकर उनकी प्रमुख जोड़ी कई देशों में टेलीविजन के परदे की सबसे ज्यादा पसंद की जानेवाली जोड़ियों में से एक के तौर पर इतिहास बनायेगी। बेहद पसंद किए जाने वाला शो हमसफर फवाद फेस्टिव्हल के तहत जिन्दगी चैनल पर 9 और 10 जुलाई को प्रसारित किया जायेगा।
माहिरा ने बताया कि, निर्देशक हमेशा हमें ज्यादा रिहर्सल करने को कहते थे। कम-से-कम हाथ पकड़ने को कहते थे, लेकिन जब यह शो शुरू हुआ, हमारे निर्देशक ने हमें बुलाया और कहा, "तुम दोनों तो कमाल हो!" मेल खाने के जादू के बारे में बताते हुए, माहिरा ने कहा, "हमारे बीच तालमेल नहीं है। कभी था ही नहीं। हममें जो चीज थी वो थी हमारी सही सोच और हमारा एक दूजे पर भरोसा।"
हमसफर अशर और खिराद का एक भावनात्मक सफर है, जिनको एक दूजे से शादी करने के बाद प्यार होता है। हमसफर दो बिल्कुल उलट शख्सियत वाले ऐसे अजनबियों, आशर (फवाद) और खिराद (माहिरा) के इम्तिहानों और क्लेशों, और दूजे के लिए अपने दिल में संजोए सच्चे प्यार की बदौलत अपनी दिक्कतों से निपटने की कहानी है, जिन्हे तयशुदा शादी के बाद प्यार होता है।