बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रमजान के पवित्र महीने में ढाका में शुक्रवार रात किेए गए आतंकी हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। हसीना ने कहा कि हमला करने वाले धर्म के दुश्मन हैं। ऐसे लोगों का धर्म सिर्फ हिंसा है। सुरक्षाबलों ने तुरंत कार्रवाई करके सराहनीय काम किया है।
हसीना ने कहा ‘यह बहुत भयावह कृत्य है। ये लोग किस तरह के मुसलमान हैं? उनका कोई धर्म नहीं है।’आतंकवादियों की मुस्लिम पहचान को लेकर सवाल करते हुए हसीना ने कहा, ‘उन्होंने रमजान की तरावीह (खास नमाज़) के असल संदेश का उल्लंघन किया और लोगों की हत्या की है। जिस तरह से उन्होंने लोगों की हत्या की वह बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। उनका कोई धर्म नहीं है..आतंकवाद ही उनका धर्म है।’ इसके साथ ही उन्होंने मीडिया पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्टिंग से नुकसान हुआ।
सुरक्षाबलों के ऑपरेशन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम हसीना ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सराहनीय काम किया है। सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। 13 बंधक सुरक्षित निकाल लिए गए हैं।
गौरतलब है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार रात उच्च सुरक्षा वाले गुलशन राजनयिक क्षेत्र स्थित एक लोकप्रिय रेस्तरां में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकवादी घुस गए थे। 10 घंटे चले ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया।
बांग्लादेश सेना ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इस हमले में 20 नागरिकों की भी मौत हो गई है। इस हमले में आतंकियों ने विदेशी नागरिकों सहित करीब 35 लोगों को बंधक बना लिया था। बंदूकधारियों और बांग्लादेशी सुरक्षाबलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और करीब 30 घायल हो गए।