वाराणसी: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के विकास के लिए जनता से पांच साल मांगते हुए कहा कि यूपी की जनता ने लोकसभा चुनाव में 73 सांसद दिए। तभी केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी। अब यूपी की बारी है। केन्द्र में आने के बाद जिस तरह से मोदी सरकार पूरे देश का विकास कर रही है, उसी प्रकार यूपी के विकास के लिए भाजपा गबंधन की सरकार बनाए। भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस, सपा एवं बसपा पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने देश को 60 साल लूटा तो सपा-बसपा यूपी को पिछले बीस सालों से बर्बाद कर रही हैं।
अपनादल के संस्थापक स्व. सोनेलाल पटेल के 67वें जन्मदिवस पर बनारस से करीब 11 किमी दूर जगतपुर कालेज के मैदान में आयोजित जनस्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में पहली बार ऐसी सरकार है जिसने महिलाओं, गरीबों, पिछड़ों समेत सभी वर्गों के लिए कार्य किया। दो साल में 19 करोड़ लोगों के खाते बैंक में खोले गए। महिलाओं को मुफ्त में गैस सिलेंडर दिलाने की व्यवस्था की गई। स्टॉर्टअप, मुद्रा योजना के तहत युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए। इन दो सालों में पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन हुआ। दूसरे राज्यों ने उन्नति की। मगर यूपी लगातार पिछड़ रहा है। इसके लिए सपा-बसपा की सरकारों को उन्होंने दोषी ठहराया और कहा कि जब तक सपा-बसपा से इस प्रदेश को मुक्त नहीं कराएंगे यूपी का भला नहीं होने वाला।
अमित शाह ने कांग्रेस को घोटालों की पार्टी करार दिया। कहा कि पिछले साठ सालों में देश को बर्बादी के कगार पर पहुंचाने में सबसे बड़ा कारण कांग्रेस रही है। कांग्रेस के शासन में जमीन, आसमान व पाताल तक घोटाला ही घोटाला हुआ। उन्होंने जनता के सामने उंगली पर घोटाले गिनाए और कहा कि टूजी घोटाला, इसरो घोटाला, सीपीडब्ल्यूडी घोटाला, हेलीकाप्टर घोटाला, एयर इंडिया विमान में घोटाला समेत 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए।
अमित शाह ने राहुल गांधी पर खूब तंज कसा। कहा कि राहुल बाबा कहते हैं कि दो साल में मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया। मगर उन्हें शायद यह नहीं पता कि मोदी सरका ने दो साल में देश में ही नहीं पूरी दुनिया में नाम कमाया। आंतरिक व बाहरी दोनों स्तर पर देश का विकास तेज गति से हो रहा है। जिन महिलाओं ने कभी बैंक का मुंह नहीं देखा था, उनके आज बैंक में खाते हैं। घर में खाना पकाते वक्त धुएं से बीमार होने वाली गरीब महिलाओं का दर्द राहुल बाबा को पता नहीं है। उन्होंने कभी गरीबी नहीं देखी। वह किसानों व गरीबों का दर्द क्या जाने। पूर्वांचल की धरती पर एक बार गांव-गांव घूमें तो पता चलेगा कि गरीबी क्या होती है।