मुंबई: पिछले 24 घंटों में मुंबई में बादल जमकर बरसे हैं और अनुमान है कि अगले 24 घंटे भी वे यूं ही बरसते रहेंगे। भारी बरसात की वजह से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। लोकल ट्रेनें भी देरी से चलीं जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
मुंबई के आसमान पर बादल आराम से जमे हुए हैं। शनिवार को समंदर में लहरें 4.32 मीटर तक उछलीं। इसी दौरान तेज बरसात से हिंदमाता, परेल, दादर, सायन जैसे कई निचले इलाकों में पानी भर गया। कई सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं और लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दक्षिण मुंबई में 60.8 एमएम और सांताक्रूज में 77 एमएम बरसात हुई।
प्रशासन ने मछुआरों को गहरे समंदर में न जाने की हिदायत दी है। मौसम विज्ञानी शुभांगी भुटे ने कहा 'अगले 48 घंटों में तेज बारिश हो सकती है। हमने मछुआरों और समंदर तट के लिए चेतावनी जारी कर दी है।'
भारी बारिश की वजह से मुंबई से सटे ठाणे में दीवार गिरने से कई गाड़ियों टूट-फूट गईं। वहीं मुंबई में भी कुछ जगहों पर भूस्खलन की सूचनाएं मिली हैं। तेज बरसात ने लोकल ट्रेनों को 15-20 मिनट देरी से चलने के लिए मजबूर कर दिया। एयरपोर्ट पर रोशनी की कमी की वजह से कई विमान आधे घंटे की देरी से उड़े।