घरेलू सूचीबद्धता के लिए जनवरी 2017 तक डीआरएचपी की आशा

लखनऊ: भारत के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई)ने इसके शेयरों को सूचबद्ध करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है। एक्सचेंज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने घरेलूसूचीबद्धता के लिए – शेयरधारकों की अनुमति के विषयांतर्गत – एक्सचेंज की रीस्ट्रक्चरिंग की आवश्यकताओं पर ध्यान देने के और सूचीबद्धता के लिए नियामक आवश्यकताओं की पूर्ति के बाद जनवरी 2017 तक डीआरएचपी दाखिल करने का मंतव्य व्यक्त किया है।
बोर्ड ने प्रबंधन को अप्रैल 2017 तक ओवरसीज़ सूचीबद्धता के लिएफाईल करने का परामर्श भी दिया है।
सूचीबद्धता की प्रक्रिया को त्वरित करने के लिए बोर्ड ने वर्तमान लिस्टिंग कमेटी को बोर्ड की इंपॉवर्ड सब-कमेटी के तौर पर पुनर्गठित किया है। यह कमेटी विनिर्धारित समय सीमा में निर्णय लेगी। यह सभी निर्णय बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की पिछली बैठक में 23 जून 2016 को लिए गए।
अपने 20 वर्षों के इतिहास में, हृस्श्व ने तकनीक, नवाचार, और संचालन एवं प्रबंधन प्रणालियों के उच्चतम मानदंडो के आधार पर पूंजी बाजार को परिवर्तित किया है।
प्रारंभ से ही एक्सचेंज को वैश्विक मीडिया द्वारा व्यापकता से कवर किया गया है और भारतीय प्रतिभूति बाजार में सुधार में किए गए योगदान के सम्मान के लिए इसने कई पुरस्कार प्राप्त किये हैं।