लखनऊ। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। सपा में कौमी एकता दल के कुछ घंटे के लिए हुए विलय के बाद मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी ने मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अपनी नाकामियों का छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदेश में जनता के पैसे की लूट हो रही है जिसका हिसाब जनता आगामी चुनाव में लेगी।
अफजाल अंसारी ने मुलायम और अखि‍लेश पर एक साथ निशाना साधते हुए कहा कि मुलायम को न तो अखि‍लेश के सिद्धां‍तों की परवाह है और न ही अखि‍लेश को अपने पिता के निर्णयों का सम्मान करने की ही फिक्र है। पूर्वांचल में सपा की क्या औकात है, इसका आभास करवा दूंगा।
इतना ही नहीं कल तक सपा का गुणगान करने वाले अफजाल अंसारी ने सपा पर धोखा देने का आरोप लगाया है साथ ही यह भी कहा कि चुनाव से पहले यूपी में दंगा करवाने की तैयारी चल रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधी बेलगाम घूम रहे हैं लेकिन सीएम हजारों-करोड़ों खर्च करके सिर्फ अपनी इमेज चमकाने में लगे हैं।
अफजाल ने आगे कहा कि कौमी एकता दल के सपा में विलय की शुरुआत पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने की और उसे आगे बढ़ाया बलराम यादव ने। 10 जून को हमारी मीटिंग शि‍वपाल यादव और 11 जून को हमारी मीटिंग नेताजी मुलायम सिंह यादव से हुई। नेताजी ने कहा कि आप अपने दल का विलय सपा में कर दीजिए।
अफजाल ने शिवपाल यादव के बारे में नर्म रुख अपनाते हुए कहा कि वो तो मुलायम के लिए 'राम भक्त हनुमान' की तरह हैं लेकिन अब उन्हें किनारे कर दिया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने कौमी एकता दल के विलय में अहम भूमिका निभाई थी जिसमें पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की भी हामी थी लेकिन इस फैसले से अखिलेश यादव काफी नाराज थे जिसके चलते कुछ ही घंटों में सपा और कौमी एकता दल का विलय रद्द हो गया।