7 आरसीआर के इलाके में धारा 144 लगी

नई दिल्ली। शनिवार को आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया | व्यापारियों की एक शिकायत के बाद सोमवार को सिसोदिया सरेंडर के लिए पीएम आवास जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही तुगलक रोड थाने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने ऐहतियातन 7 आरसीआर के इलाके में धारा 144 लगा दी थी।
सिसोदिया के कदम को देखते हुए रेस कोर्स मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था। 7 आरसीआर के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई। सम्राट होटल से लेकर 7 RCR मेट्रो स्टेशन तक पूरे इलाके को बंद कर दिया गया। हर तरफ बैरिकेट्स हैं, जिससे कोई भी प्रदर्शनकारी 7 RCR तक नहीं आ सके। संभावना है कि सभी को तुगलक रोड के पास ही रोक दिया जाएगा। भारी तादाद में दिल्ली पुलिस और दूसरी कंपनी भी तैनात की गई। केजरीवाल ने रविवार सुबह ही ट्वीट कर सिसोदिया के कदम की जानकारी दी थी।
बता दें कि दिल्ली की गाजीपुर फल मंडी के कुछ व्यापारियों ने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत की है कि मंडी का दौरा करने के दौरान सिसोदिया ने मंडी प्रधान को देख लेने की धमकी और उनका लाइसेंस रद्द करने की धमकी दी। व्यापारियों ने ये शिकायत गाजीपुर थाने में दर्ज कराई। शिकायत की बात सामने आते ही मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर सीधे पीएम मोदी पर हमला बोल दिया। इसके बाद खुद सीएम केजरीवाल ने सिसोदिया के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए पीएम से पूछा कि क्या मनीष बदसलूकी के लिए गिरफ्तार किए जाएंगे। यही नहीं आम आदमी पार्टी ने ये भी तय किया कि सिसोदिया पीएम मोदी के निवास तक जाएंगे और गिरफ्तारी देंगे। इस वक्त सीएम केजरीवाल के घर पर आम आदमी पार्टी के विधायकों की बैठक चल रही है।