श्रीनगर। कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर एक बड़ा हमला कर दिया। सीआरपीएफ की बस पर हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 8 जवान शहीद हो गए, जबकि 20 जवान जख्मी हैं। यह हमला पुलवामा जिले के पांपोर में किया गया है। जवानों ने 2 फिदायीन आतंकियों को मार गिराया है। हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है। लश्कर प्रवक्ता अब्दुल्ला गजनवी ने आईबीएन 7 को फोन कर हमले की जिम्मेदारी ली है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले पर दुख जताते हुए शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है। सीआरपीएफ कमांडेंट राजेश यादव ने बताया कि आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। अचानक हुए हमले में जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। पहले 5 जवानों के शहीद होने की खबर थी, जो बाद में बढ़कर 8 हो गए। हमले में लगभग 20 जवान घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से जख्मी 6 जवानों को श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।
बताया जाता है हमले में जवानों ने 2 फिदायीन आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकी एक अल्टो कार से आए थे। उन्होंने बस पर अचानक भारी गोलाबारी शुरू कर दी। उधर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में एक छापे के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक शोपियां में हाल ही में हुए दो ग्रेनेड धमाकों के पीछे इन्हीं लोगों का हाथ हैं।