लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी सरकार की प्राथमिकता प्रदेश का विकास है। विगत 4 साल के कार्यकाल में राज्य सरकार का पूरा जोर प्रदेश के सर्वांगीण विकास पर रहा है। समाजवादी सरकार ने इस दौरान गरीबों, दलितों, पिछड़ों, किसानों, महिलाओं, छात्र-छात्राओं, अल्पसंख्यकों, श्रमिकों सहित सभी वर्गाें को बिना किसी भेद-भाव के राहत देने और सभी क्षेत्रों के संतुलित विकास का काम किया हैै। इसके परिणाम अब सबके सामने आ रहे हैं। विकास के मुद्दे और उपलब्धियों को लेकर ही समाजवादी प्रदेश के वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में जनता के सामने जाएंगे।
मुख्यमंत्री आज एक कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोकतंत्र में विश्वास करने वाले लोग हैं। वोट के माध्यम से सत्ता में आने के बाद सरकार के कार्याें और उपलब्धियों के बारे में जनता में जो समझ बनती है, वही अन्त में लोकतंत्र की ताकत बनती है। समाजवादी सरकार ने सत्ता में आने के बाद से लगातार अपने चुनाव घोषणा-पत्र को लागू करने का काम किया है। इसके तहत, नीतियां बनाकर लागू करने और संसाधन जुटाने का चुनौतीपूर्ण कार्य किया गया है।
श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या काफी अधिक है। इसकी आबादी दुनिया के आबादी के मामले में 5वें सबसे बड़े देश से भी ज्यादा है। इसलिए समस्याएं भी ज्यादा और जटिल हैं। समाजवादी सरकार ने प्रदेश को तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर ले जाने की अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की कोशिश की है। बुनियादी ढांचे के विकास के साथ ही पेयजल, स्वास्थ्य और शिक्षा से जुड़ी सुविधाओं के विकास के लिए काम किया गया है।