lucknow: बसपा छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब समाजवादी पार्टी के प्रति आक्रामक रुख अपना लिया है। उन्होंने गुरुवार को सपा को गुंडों और माफिया की पार्टी बताया है। उधर, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां ने पलटवार करने में देर नहीं लगाई। उन्होंने कहा, मौर्य जहां से आए हैं, वहीं लौट जाएं। अपनी नेता (मायावती) को मना लो और घर लौट जाओ।
बसपा को झटका देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य काफी समय तक सपा के प्रति नरम रुख अपनाए रहे। उन्‍होंने कौमी एकता दल के सपा में विलय को उसका आंतरिक मुद्दा भी बताया था। सपा प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को मौर्य की तारीफ करते हुए कहा था कि वह अच्छे आदमी हैं, मजबूत नेता हैं। बसपा छोड़कर उन्होंने हमारी बात को सही साबित कर दिया, लेकिन शाम होते-होते स्वामी प्रसाद के तेवर सपा के प्रति तीखे हो गए। मौर्य ने कहा कि सपा सरकार में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। अराजकता का बोलबाला है।
मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह अपनी राय नेता विरोधी दल की हैसियत से रख रहे हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि सपा सरकार में प्रदेश का कोई विकास नहीं हुआ है। अपराधों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। वहीं आजम खां ने फतेहपुर में मीडिया से कहा कि मौर्य को बसपा में लौट जाना चाहिए।