नई दिल्ली। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन पर देश के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। स्वामी के इस बयान को उनकी निजी राय कहकर बीजेपी ने इससे दूरी बना ली है। वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी कहा कि सरकार को अरविंद सुब्रमण्यन पर पूरा भरोसा है।
जेटली ने कहा कि अरविंद सुब्रमण्यन की सलाह मूल्यवान हैं। पार्टी पहले ही कह चुकी है कि वो स्वामी के नजरिए से सहमत नहीं है। जब जेटली से पूछा गया कि क्या सरकार स्वामी को रोकना चाहती है कि वो अहम पदों पर बैठे लोगों पर हमले न करें, तो उनका जवाब था कि ये निर्णय पार्टी को लेना है। स्वामी का बिना नाम लिए जेटली ने कहा कि अहम पदों पर बैठे लोगों पर हमले को लेकर राजनेताओं के व्यवहार में एक अनुशासन होना चाहिए। ये एक से ज्यादा बार हो चुका है।
उधर मोदी कैबिनेट के एक अन्य कद्दावर मंत्री रविशंकर प्रसाद से जब पूछा गया कि अरविंद सुब्रमण्यन पर हमला कर क्या स्वामी वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाना बनाना चाहते हैं, तो उनका जवाब था कि जेटली की ईमानदारी पर किसी को शक नहीं है और हम उन्हें उनके छात्र जीवन से जानते हैं।