लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनपद जौनपुर के ग्राम केवटली पहुंचकर जवाहरबाग, मथुरा की घटना में शहीद थानाध्यक्ष संतोष यादव के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धंाजलि अर्पित की। उन्होंने शहीद के परिजनों से भेंट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की कि तथा राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद कीे पत्नी श्रीमती मिथलेश को पुलिस विभाग में नौकरी देने के साथ ही, उनके दोनों बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी। इस दौरान शहीद के परिजनों ने अपनी मांगों से सम्बन्धित ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को सौंपा, जिसके सम्बन्ध में उन्होंने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों के जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार गरीब, मजदूर, नौजवान, महिलाओं सहित सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही है। विकास के बलबूते ही समाजवादी सरकार वर्ष 2017 में पुनः भारी बहुमत से सत्ता में वापस आयेगी। उन्होंने कहा कि जवाहरबाग की घटना की जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन किया गया है। इसकी सीबीआई जांच नही होगी। उन्होंने कहा कि जिनके पास कोई मुद्दा नहीं है, वे कैराना और मथुरा को बेवजह मुद्दा बना रहे हैं।
इस अवसर पर ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री पारसनाथ यादव, भूमि विकास, जल संसाधन एवं परती भूमि विकास राज्यमंत्री श्री जगदीश सोनकर, नियोजन एवं उर्जा राज्य मंत्री श्री शैलेन्द्र यादव ’ललई’ सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।