नई दिल्ली। पिछले काफी समय से विवादों में रही फिल्म उड़ता पंजाब को सेंसर बोर्ड ने ए ग्रेड के साथ पास कर दिया है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने भोपाल में कहा कि फिल्म को 13 कट के साथ पास कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि आज हमने फिल्म उड़ता पंजाब को A सर्टिफिकेट में पास किया है। टाइटल हमने कभी काटा ही नहीं था। 9 लोगों ने देखकर और समझकर फिल्म को पास किया है। कुल 13 कट्स दिए हैं। अब प्रोड्यूसर जानें और कोर्ट जाने। मैंने देश के प्राइम मिनिस्टर की बात की, किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं की। मैं भी एक सिटीजन हूं जो प्रधानमंत्री की रेस्पेक्ट करता है और उनके रास्ते पर चलता है।
पहलाज ने कहा कि मुझे घटिया कहने वाले घटिया लोग हैं। पीएम से प्रेम करना ग़लत नहीं है। चमचा कहने में बुराई नहीं है। मैंने कभी चमचा नहीं कहा। उन्होंने कहा कि हर फिल्म का कॉन्टेक्स्ट अलग होता है। किसी फिल्म को किसी से कम्पेयर नहीं कर सकते। उन्होंने किस विषय से कहा वो उनकी बात है। मैं HC की बात में टिप्पणी नहीं कर सकता। पहलाज ने कहा कि जब मैं बोर्ड में आया तो मैंने कहा कि यहां रेटिंग में बदलाव होना चहिये। मैंने सबसे पहले करप्शन को कम करने के सुझाव दिए। हमने रूल के हिसाब से काम किया है।