नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज़ में सायना नेहवाल ने वर्ल्ड नंबर 2 खिलाड़ी चीन की वैंग यिहान को 21-8, 21-12 से हराकर फ़ाइनल में जगह बना ली। इस टूर्नामेंट में सायना के लिए ख़ासकर प्री-क्वार्टर और क्वार्टर फ़ाइनल मुक़ाबलों में हासिल बहुत बड़ी जीत है। प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में सायना ने सुपर फ़ॉर्म में चल रही थाईलैंड की रेटचेनॉक इंटेनॉन को हराया जबकि क्वार्टर फ़ाइनल में यिहान वैंग को अब तक के करियर में पांचवीं बार शिकस्त दी।
चीन की वैंग यिहान सायना के लिए हमेशा से कड़ी प्रतिद्वन्द्वी साबित हुई हैं। वर्ल्ड नंबर 2 चीनी खिलाड़ी को हराने से सायना का आत्मविश्वास ज़बरदस्त तरीके से बढ़ा होगा। फ़ाइनल में सायना की टक्कर चीन की ही सुन यू से होगी। सुन यू दुनिया में 12वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं। दोनों के बीच अब तक हुए इकलौते मैच में सायना को ही जीत मिली। ज़ाहिर तौर पर सायना ख़िताब की प्रबल दावेदार नज़र आ रही हैं।
ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फ़ाइनल में भारत के किदाम्बि श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा। डेनमार्क के हान्स क्रिस्टिएन श्रीकांत को एक संघर्षपूर्ण मुक़ाबले में 22-20, 21-13 से हरा दिया।