वजीरगंज(गोण्‍डा)। करीब पचास लाख का सोना महज सात लाख रुपये में खरीदने के चक्कर में एक सराफा व्यापारी ने सात लाख रुपये गंवा दिए। ठगी का शिकार व्यापारी अब सड़क पर आ गया है। सोना खरीदने के फेर में उसने ब्याज पर साढ़े चार लाख रुपये भी लिए थे।
वहीं ठगी का शिकार होने के बाद व्यापारी जब वजीरगंज पुलिस के पास पहुंचा तो तहरीर लेने के बजाय पुलिस ने उसे और नसीहत दे डाली। मामला फैजाबाद से जुड़ा बताया जा रहा है। पीड़ित सराफा व्यापारी के मुताबिक लोहनडीह के सत्यदेव दूबे ने उसे बताया कि बीकापुर फैजाबाद के गंगाराम के यहां खुदाई में दो किलो की सोने की ईंट मिली है। लालच में पड़कर सराफा व्यापारी जितेंद्र सोनी ब्याज पर साढ़े चार लाख लेकर कथित सोने की ईंट खरीद लाए। इसके बाद उन्‍होंने ढाई लाख में और ईंट खरीद ली। इसके बाद जब उन्‍होंने ईंटों को भट्टी पर तपाया तो वे नकली निकलीं।
पुलिस से टरकाये जाने के बाद व्‍यापारी के सामने संकट खड़ा हो गया है। भविष्य में बेटी के हाथ पीले करने के लिए फूटी कौड़ी नहीं है। व्‍यापारी के अनुसार पूरा परिवार सड़क पर आने की हालत में आ गया है। दूसरी ओर पुलिस है कि कुछ सुनती नहीं। वहीं एसओ मथुरा राय कहते हैं कोई खुद ठग जाये तो पुलिस क्या करे।