लखनऊ। लखनऊ की उभरती हुई टेनिस खिलाड़ी शांभवी तिवारी ने (एसआरएमयू) श्री रामस्वरुप मेमोरियल यूनिवर्सिटी यूपी राज्य लॉन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए बालिका अंडर-16 एकल का खिताब जीत लिया।
एसोसिएशन ऑफ टेनिस इंथयूसिस्ट (एटीई) के तत्वावधान में देवां रोड स्थित श्री रामस्वरुप मेमोरियल यूनिवर्सिटी के टेनिस कोर्ट पर हो रहे इस टूर्नामेंट में शांभवी ने अंडर-16 बालिका एकल के फाइनल में अपनी ही सहेली तनीषा प्रांजल को 6-2 से हराया। इस वर्ग में तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में अर्शिया अहमद ने गौरी जायसवाल को 4-1 से हराया।
वहीं ओपन सिंगल्स के ग्रुप दौर के मैचोें में जीत के बाद गोपाल सिंह बिष्ट, आफ्फान किदवई, मनीष कुलहरी, आर्य गोयल, प्रखर अवस्थी व शिवम कुमार ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। गु्रप ए से प्रखर अवस्थी चार जीत के साथ पहले व शिवम कुमार तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहे।
गु्रप बी में चार जीत के साथ शीर्ष पर रहे प्रतीक त्यागी के रिटायर्ड हर्ट होने का पफायदा गु्रप में दूसरे व तीसरे स्थान पर काबिज आर्य गोयल व आफ्फान किदवई ने दो-दो मैचों में जीत के सहारे अंतिम आठ में जगह बना ली।
गु्रप सी से गोपाल सिंह बिष्ट चार जीत के साथ शीर्ष पर रहते हुए तथा मनीष कुलहरी दो मैचों में जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे।
टूर्नामेंट निदेशक प्रतीक त्यागी के अनुसार टूर्नामेंट मेें ओपन एकल, ओपन युगल व मिश्रित युगल व बालक अंडर-16 के मैचों में प्रतिभागियों की संख्या अधिक होने के चलते इन वर्गो के मैचों की समाप्ति अभी नहीं हो सकी है।