लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव मौर्य ने सपा सरकार द्वारा जवाहरबाग घटना की जांच के लिए नियुक्त न्यायिक जांच को अस्वीकार करते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार की मंशा साफ नहीं है और सरकार मुजफ्फरनगर दंगे की जांच की तरह जवाहरबाग घटना की जांच की लीपापोती करना चाहती है।
श्री मौर्य ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था के सामने चुनौती बना जवाहरबाग कांड जहां हथियारों का जखीरा प्राप्त हुआ जांबाज पुलिस अधिकारी शहीद हुए तथा 27 लोग मौत को प्राप्त हुए उसके सच पर उ0प्र0 सरकार लीपापोती करना चाहती है।
श्री केशव मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुफ्फरनगर दंगे की जांच सेवानिवृत्त जज से कराकर दंगा कराने के असली जिम्मेदार लोगों को बचाने का काम किया था ठीक इसी तरह जवाहरबाग घटना के सच पर पर्दा डालने हेतु प्रदेश सरकार ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश इम्तियाज मुर्तजा को न्यायिक जांच के लिए नियुक्त किया है।
भाजपा अध्यक्ष ने जवाहरबाग कांड की जांच के लिए पुनः सीबीआई जांच की मांग को दोहराते हुए सवाल किया कि आखिर सरकार इतनी गंभीर घटना की सीबीआई जांच से क्यों भाग रही है ?
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता जवाहरबाग कांड का सच जानना चाहती है उन्होंने मांग किया कि प्रदेश सरकार सीबीआई या उच्चन्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से घटना की जांच कराए ताकि जवाहरबाग कांड के जिम्मेदार लोगों का चेहरा सामने आ सके।