लखनऊ। बीएसपी मुखिया मायावती ने आज केन्द्र की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए इन्हें हर मोर्चे पर विफल करार दिया और साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को सबसे आगे बताते हुए कहा कि सपा और बीजेपी तो दूसरे और तीसरे स्थान के लिए लड़ेंगे। बीएसपी मुखिया ने नरेंद्र मोदी सरकार को ‘हवाई बयानबाजी और जुमलेबाजी’ करने वाले लोगों की सरकार करार देते हुए कहा कि राजग सरकार और इससे पहले सत्ता में रही कांग्रेसनीत यूपीए सरकार में कोई फर्क नहीं है। दोनों एक ही खोटे सिक्के के दो पहलू हैं।
प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की सरकार को कानून और व्यवस्था के मोर्चे पर बुरी तरह विफल करार देते हुए मायावती ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मथुरा कांड को गंभीरता से नहीं ले रहे, जिससे लगता है कि दाल में काला है। इस मामले की न्यायिक और सीबीआई जांच होनी चाहिए। मोदी सरकार पर अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए दो साल पूरे होने के उपलक्ष में सरकारी खर्च पर समारोह करने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि असम में मिली जीत से कथित संजीवनी पाकर हषिर्त दिख रही बीजेपी को यह पता होना चाहिए कि उत्तर प्रदेश के राजनीतिक समीकरण अलग हैं।
उन्होंने कहा कि दिल्ली और बिहार में हारने के बाद असम में मिली जीत से बीजेपी बहुत खुश लगती है। उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि वह वहीं जीत रही है, जहां उसका सीधा मुकाबला कांग्रेस से है। मायावती ने बीजेपी पर वोट पाने के लिए दलितों को लुभाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए वाराणसी में हाल ही में दलितों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भोजन करने का जिक्र किया और कहा कि वह नाटकबाजी करके वोट पाना चाहती है मगर ऐसा होने वाला नहीं है।