लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज लखनऊ के राममनोहर लोहिया के विश्वविद्यालय में अनुसूचित मोर्या अवध क्षेत्र द्वारा आयोजित स्वभिमान सम्मेलन में हजारों की संख्या में आये दलित वर्ग के सांसद विधायक, पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान तथा पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को दो तिहाई बहुमत प्राप्त होगा।
खचा-खच भरे अम्बेडकर सभागार में दूर-दूर से भारी संख्या में आये अनुसूचित मोर्चा के नेताओं और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए भाजपाअध्यक्ष ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में उ0प्र0 के 80 सांसदों में से 73 सांसद भारतीय जनता पार्टी के जीते। उन्होंने कहा कि इस जीत ने दलित समाज का सर्वाधिक योगदान है। श्री शाह ने कहा कि आज लोकसभा में दलित वर्ग के सर्वाधिक सांसद भारतीय जनता पार्टी से है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि श्री नरेन्द्र भाई मोदी ने संसद में पहुंचने पर ये कहा था कि सरकार वो जो दलितो-पिछड़ो और गरीबों के हित को समर्पित हो। उन्होंने कहा केन्द्र वर्तमान सरकार दलितों, पिछड़ो और गरीबों की सरकार है।
श्री शाह ने केन्द्र सरकार की जनधन योजना के द्वारा 28 करोड़ गरीब को बैंक के माध्यम से सरकारी योजनाओं का सीधे लाभ पहुंचाना तथा प्रधानमंत्री सड़क योजना के माध्यम से हर गांव तक सड़क पहुंचाना, हर गांव तक बिजली पहुंचाना ताकि गरीब का लड़का भी पढ़कर कलेक्टर बन सके, स्टैण्डअप योजना के अर्न्तगत 125 लाख हजार दलित वर्ग के लोगों को उद्यमी बनाने की योजना, 12 रूपये में बीमा सुरक्षा योजना, 330 रूपये जीवन बीमा योजना यादि की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जो कहते है वो करते है और गरीब समृद्ध हो यह भाजपा का लक्ष्य है।
श्री अमित शाह ने सपा-बसपा और कांग्रेस से सवाल किया कि आपने दलित समाज के उत्थान के लिए आज तक क्या किया ? उन्होंने कहा जब-जब प्रदेश में सपा की सरकार आयी दलित समाज के लोगों का दमन हुआ और जब-जब बसपा सरकार आयी तब-तब उन्होंने अपने सत्ता स्वार्थ के लिए दलित समाज का केवल उपयोग किया। भाजपाध्यक्ष ने राहुल बाबा को इतिहास पढ़ने की नसीहत देते हुए कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर को संसद में जाने से रोकने का काम कांग्रेस ने ही किया था। उन्होंने कहा लखनऊ से सांसद इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल जी जब सत्ता में आये तब बाबा साहब को भारत रत्न दिया, उन्होंने महू से लेकर चेती स्थल तथा बाबा साहब के 125 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बाबा साहब अम्बेडकर के नाम पर सिक्का जारी करने की चर्चा करते हुए कहा दलित समाज के उत्थान और विकास के लिए भाजपा समर्पित है तथा निरंतर काम कर रही हैं।
भाजपाध्यक्ष ने उ0प्र0 की सपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में सबसे खराब कानून व्यवस्था उ0प्र0 की है और खराब कानून व्यवस्था का सर्वाधिक तकलीफ गरीब और दलित समाज के लोगों को भोगना पड़ता है। उन्होंने 2017 के लिए महासम्मेलन में आये सभी लोगों से प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के लिए दलित समाज के 100 व्यक्ति से सम्पर्क करने की अपील की।