वाशिंगटन : हिलेरी क्लिंटन को कैलिफोर्निया में भारतीय-अमेरिकी सहित एशियाई-अमेरिकी और प्रशांत क्षेत्र समुदाय का समर्थन मिला है। हिलेरी को डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने के लिए इस हफ्ते कैलिफोर्निया में जीत हासिल करनी होगी। कैलिफोर्निया में एशियाई-अमेरिकी लोगों की बड़ी आबादी है। न्यूयार्क, न्यूजर्सी और कनेक्टिकट के बाद यहां भारतीय-अमेरिकी लोगों की सबसे बड़ी आबादी है।
एशियन-अमेरिकन एंड पैसिफिक आइलैंडर्स (आपी) विक्ट्री फंड के सह संस्थापक और उपाध्यक्ष दिलावर सैयद ने कहा, 'एशियाई अमेरिकियों का बढ़ता प्रभाव और राजनीतिक ताकत इस महत्वपूर्ण चुनाव में एक बड़ी भूमिका निभाएगी। हिलेरी क्लिंटन हमारे समुदाय के साथ सार्थक तरीके से जुड़ी रही हैं और पर्यावरण संबंधी न्याय से लेकर बंदूक नियंत्रण नीति तक आपी परिवारों के महत्व के मुद्दों की मजबूती से वकालत की है।'
उन्होंने कहा, 'संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार के नस्ली, जातीय और धार्मिक पूर्वाग्रहों को खारिज करते हैं। सात जून को राज्य में आपी मतदाताओं को जुटाकर हम कैलिफोर्निया में हिलेरी की जीत सुनिश्चित करेंगे।' हिलेरी को देश के सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य के प्राइमरी में जीत हासिल कर बर्नी सैंडर्स की बची खुची उम्मीद को खत्म करना होगा।