भारत के विश्वसनीय पारिवारिक बैंक देना बैंक ने ‘देना बैंक ईजी टैब बैकिंग‘ लांच की है। यह एक डिजीटल सुविधा है जिसके माध्यम बैंक के 79वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बैंक में खाता खोला जा सकता है। इसके अतिरिक्त बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए डिजीटल प्लेटफॉर्म पॉइन्ट ऑफ सेल (पीओएस) भी पेश किया है ताकि ऐसे ग्राहक जो जीपीआरए हाथ में रखने वाली िंडवाइस, मोबाइल और कॉन्टेक्टलेस पीओएस डिवाइस का उपयोग करते हैं वे इस सुविधा का उपयोग कर सकें। देना बैंक शीघ्र ही वॉलेट और यूनिफाइड इंटरफेस (यूपीआई) एप्लीकेशन्स भी आरंभ करने जा रहा है।
इस लांच के अवसर पर देना बैंक के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री अश्विनी कुमार ने कहा ‘‘ बैंक डिजीटल प्रोग्राम पेश करने में अग्रणी रहा है, और इसने अपनी प्रत्येक शाखा में कोर बैंंकंग समाधान क्रियान्वित किए हैं। उन्होंने बताया कि टैब बैंकिंग एप्प बैंक कर्मियों को ग्राहकों के कार्यस्थल, घर तक पहुंच कर खाता खोलने में मदद करेगा साथ ही अन्य सेवाएं भी प्रदान कर अपने सभी ग्राहकों के लिए बैंकिंग की सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। हमने हाल ही में भारत के ग्रामीण इलाकों में माइक्रो-एटीएम्स उपलब्ध करवाए ताकि वे अपने पैसे जमा करवा सकें और जरूरत पड़ने पर निकाल सकें, अन्य बैंकिंग सुविधाओं के रूप में रुपै कार्ड और आधार समर्थित लेनदेन सुविधा भी उपलब्ध करवाई है। इसके अलावा बैंक ने विभिन्न स्कूलों और महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों से भागीदारी कर ऑन लाइन स्कूल फीस जमा करवाने की सेवा भी विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध करवाई है।‘‘
टैब बैंकिंग ग्राहकों को सामान्य बैंकिंग सेवाएं जैसे कि पैसे जमा करने और निकालने के साथ ही अन्य कई सुविधाएं रुपै डेबिट कार्ड को अपने आधार कार्ड के उपयोग से अथवा रुपै डैबिट कार्ड को स्वैप करने की सुविधाएं प्रदान करता है। डिजीटल पीओएस धन प्रबन्धन में मदद कर डेबिट या क्रेडिट कार्ड्स से दूकानदार के यहां केवल एक स्वैप से भुगतान की सुविधा प्रदान करते हैं।