लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में ओवरलोड ट्रक पलटने से दो मासूमों समेत पांच लोगों मौत की दुखद घटना ने प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार की सरपरस्ती में चल रहा ओवरलोडिंग का धंधे को उजागर कर दिया है।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि आखिर एक ओवरलोडेड ट्रक राजधानी लखनऊ की सीमा में प्रवेश कर ठाकुरगंज इलाके तक पहुंच गया और किसी भी स्तर पर पुलिस प्रशासन द्वारा इसे रोकने की कोशिश नहीं की गई। इससे यह स्पष्ट है कि ओवरलोडेड ट्रक को बे-रोकटोक शहर के भीतर आने-जाने की छूट किसी बड़े भ्रष्टाचार की वजह से मिली हुई है। केवल लखनऊ में ही नहीं पूरे प्रदेश में सपा सरकार के बड़े नेताओं की सीधी निगरानी में ओवरलोडेड ट्रक बेखौफ दौड़ रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यातायात विभाग का कोई अधिकारी यदि इन ट्रकों को रोकने की कोशिश करता है तो उसे विभागीय प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है। इन्हीं ओवरलोडेड ट्रकों के चलते प्रदेश से गुजरने वाले नेशनल हाइवे को खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। इन ट्रकों के चलते सड़कें टूट रहीं हैं और इनपर चलने वाले राहगीर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि ओवरलोडिंग ट्रकों के चलते खराब हुए लखनऊ-कानपुर हाइवे की बदहाली देखकर ही पिछले दिनों आइपीएल खेलने आए दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी ने ट्वीट करके इसपर अपना रोष जताया था। अवैध खनन और मौरंग-बालू से ओवरलोडेड ट्रकों के जरिए रोज करोड़ों रुपए की अवैध कमाई सपा नेताओं और सरकारी संरक्षण पाए अधिकारियों को हो रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि यही वजह है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अभी तक उन अधिकारियों की जांच के आदेश नहीं दिए जिनकी जानबूझ कर की गई लापरवाही से ओवरलोडेड ट्रक ठाकुरगंज तक पहुंच गया था।