फिरोजाबाद। निष्कासित नेता अमर सिंह की पार्टी में वापसी को लेकर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेताओं में नाराजगी के स्वर उभरने के बाद अब उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल के साथ सम्भावित गठबंधन को लेकर भी सपा में गम्भीर मतभेद पैदा हो गए हैं।
सपा के मुख्य प्रान्तीय प्रवक्ता शिवपाल सिंह यादव जहां सांप्रदायिक ताकतों से मुकाबले के लिए आरएलडी-सपा गठबंधन की जरूरत बता रहे हैं, वहीं सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रामगोपाल यादव का कहना है कि अपनी विश्वसनीयता खो चुके आरएलडी मुखिया अजित सिंह से हाथ मिलाना सपा के लिए समझदारी भरा नहीं होगा।
शिवपाल ने संभल में जिला योजना की बैठक से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह चाहते हैं कि सांप्रदायिक शक्तियों को, बीजेपी को हराने के लिए सभी लोहियावादी, चौधरी चरण सिंहवादी और गांधीवादी विचारधारा के लोग एक हो जाएं।
आरएलडी के साथ सपा के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री ने कहा कि बातचीत अभी शुरू हुई है, अच्छी बात हुई है। हमारे तो चौधरी साहब (अजित सिंह) से बहुत पहले से ही अच्छे सम्बन्ध हैं। दूसरी ओर, सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता रामगोपाल यादव ने कहा कि जो लोग जनता में अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं। ऐसे लोगों से समझौता करना किसी भी राजनीतिक दल के लिए समझदारी वाली बात नहीं होगी।