कौंधियारा/इलाहाबाद: इलाहाबाद शहर से लगभग 55 किमी दूर एकौनी गांव में रविवार शाम को जमीन के विवाद में दो पड़ोसियों के बीच का विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। इनमें एक दरोगा ने लाइसेंसी रायफल से दूसरे पक्ष के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद दूसरे पक्ष ने लोगों ने हमला कर दरोगा व उसके पिता को मार डाला। पांच लोगों की मौत से गांव में तनाव और मातमी सन्नाटा पसर गया।
कौंधियारा थाना क्षेत्र के एकौनी गांव निवासी शिव सेवक पांडेय पीएसी से रिटायर थे। रविवार को वह अपने घर के बाहर एक मंदिर बनवा रहे थे। शाम को पड़ोसी राम कैलाश का बेटा दरोगा सुरेश पांडेय ने अपनी जमीन बताते हुए निर्माण कार्य बंद करने को कहा। इस बात पर दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया।
आवेश में दरोगा सुरेश पांडेय कमरे से लाइसेंसी रायफल लेकर आया और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। गोलियां लगने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। इसके बाद दूसरे पक्ष का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने लाठी-डंडे और तमंचा लेकर हमला बोल दिया। इस हमले में सुरेश और उसके पिता राम कैलाश लहूलुहान हो गए। दोनों को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।
इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। डीआईजी और एसएसपी भी मौके पर पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घायल युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।