लखनऊ: पेपर आउट होने के बाद गुरुवार को दोबारा होने वाली पॉलीटेक्निक के एप्लाइड मैथ्स-1 के पेपर की परीक्षा को फिर रद्द कर दिया गया। पेपर रद्द करने का निर्णय उत्‍तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद की परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया। इस संबंध में सभी नोडल केन्द्रों को सूचना दे दी गई है। हालांकि परीक्षा रद्द होने की जानकारी छात्रों को नहीं थी। इस वजह से उन्हें परीक्षा केन्द्रों से निराश होकर लौटना पड़ा।
जानकारी के अनुसार बुधवार को गाजियाबाद स्थित एक कॉलेज में गलती से एप्लाइड मैथ्स-1 के पेपर का पैकेट खुल गया था। इसकी जानकारी प्राविधिक शिक्षा परिषद को दी गई। इसी के बाद परिषद की परीक्षा समि‍ति की बैठक में इस पेपर की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया।
यह परीक्षा अब कब होगी, इसके बारे में कोई तिथि अभी तय नहीं की गई है। इससे छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। यह परीक्षा गुरुवार को सुबह 8 से 10.30 बजे तक होनी थी। इसमें प्रथम वर्ष के सभी ट्रेड के छात्रों को शामिल होना था।
गौरतलब है कि पहले यह परीक्षा 16 मई को होनी थी लेकिन मथुरा के एक निजी पॉलीटेक्निक से पेपर आउट होने के बाद इसको रद्द कर दिया गया था। इसके बाद 26 मई को यह परीक्षा कराने का निर्णय किया गया था।