पटना: एचडीएफसी बैंक ने छात्रों को तुरंत और आसानी से शुल्क भुगतान की सुविधा देने के लिए बिहार में आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के साथ समझौता किया है।
आज से इस विश्वविद्यालय से संबद्ध 60 से अधिक महाविद्यालयों के छात्र अपने घर पर ही आराम से परीक्षा शुल्क सहित 15 विभिन्न प्रकार के शुल्कों का सहज और समयबद्ध ढंग से भुगतान करने के लिए पेमेंट गेटवे का उपयोग कर सकेंगे।
आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के साथ इस समझौते के तहत एचडीएफसी बैंक आरटीजीएसए एनईएफटी और इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर के लिए अपना इलेक्ट्रॉनिक नकदी प्रबंधन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करायेगा।
इस सेवा का औपचारिक शुभारंभ डॉ. अजय प्रताप सिंहए कुलसचिव . आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी, और संदीप कुमारए जोनल प्रमुख . बिहारए एचडीएफसी बैंकए मनोज कश्यप सीनियर वीपीए एचडीएफसी बैंक, और अन्य वरिष्ठ बैंक की उपस्थिति में किया गया। आर्यभट्ट बिहार का एकमात्र तकनीकी विश्वविद्यालय है जो राज्य में चिकित्सा विज्ञान अभियांत्रिकी नर्सिंग और बी एड महाविद्यालयों को संबद्धता प्रदान करता है।
यह पहल भारत के संपूर्ण सेवाओं वाले अग्रणी डिजिटल बैंक की ओर से तकनीक का सहारा लेकर ग्राहकों की सहूलियतए पहुँच और खुशी पर ध्यान दिये जाने की रणनीति का हिस्सा है।
इनमें बायोमीट्रिक तकनीक के उपयोग से 30 मिनट में कागज रहित ऑटो लोन, नेटबैंकिंग पर 10 सेकेंड में पर्सनल लोनए पेजैपए चिल्लर और हाल में पेश एटीएम पर तत्काल ऋण शामिल हैं। यह सब एचडीएफसी बैंक के दमदार नेटबैंकिंग पोर्टल और आधिकारिक मोबाइल ऐप्प के अतिरिक्त है। ग्राहकों को नेटबैंकिंग पोर्टल पर 205 और ऐप्प पर 85 अलग.अलग तरह के लेनदेन करने की सुविधा मिलती है।