ल्यूमैक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने ताइवान में महत्वपूर्ण कारोबारी कदम बढ़ाते हुए वहां अपने उत्कृष्ट डिजाइन सेंटर का उद्घाटन किया । इस डिजाइन सेंटर को खोलने का उद्देश्य अपनी इन-हाउस डिजाइन क्षमताओं को मजबूत बनाना है। समूह के चेयरमैन, श्री डी.के. जैन ने इस नये डिजाइन सेंटर का उद्घाटन किया।
इस डिजाइन सेंटर के उद्घाटन को कंपनी के आत्मनिर्भर बनने और डिजाइनिंग की लागत को किफायती बनाने की दिशा में शुरू की गई पहलों की ओर बढ़ाये गये महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है। यह नई स्थापना ल्यूमैक्स और ताइवान के बीच लगभग 36 वर्ष पुराने करीबी कारोबारी संबंधों का सबूत है। ताइवानी कंपनियों और भारतीय मुख्यालयों के बीच संपर्क को सहज बनाने के अलावा, यह सुविचारित कदम भविष्य में जापान, दक्षिण कोरिया और चीन मुख्य भूमि में कारोबार करने हेतु ल्यूमैक्स के प्रमुख अड्डे के रूप में काम करेगा।
ताइवान में कई अनुकूल परिस्थितियां व सुविधाएं मौजूद हैं, जैसे-शानदार भौगोलिक स्थिति, व्यापक आपूर्ति श्रृंखला, औद्योगिक केंद्र, मजबूत निर्माण प्रौद्योगिकी, परिश्रमी कार्यबल, खोजपरक शोध एवं विकास व प्रबंधन क्षमताएं। कंपनी ताइवान के टूलिंग, मशीनरी एवं उपकरण आपूर्तिकर्ताओं से वार्षिक रूप से लगभग छज्$350 मिलियन की खरीदारी करती है।
चेयरमैन, श्री डी.के. जैन ने कहा, ‘‘ताइवान का डिजाइन सेंटर कंपनी की विनिर्माण अभियांत्रिकी में सर्वोत्तम पद्धतियों को इस्तेमाल में लाने के इसके प्रयासों में पूरक भूमिका निभायेगा, ताकि अत्यंत एकीकृत खोजपरक उत्पादों को तैयार करने के अलावा टूलिंग के लिए एक स्थापित एवं उच्च गुणवत्ता वाले किंतु किफायती गंतव्य स्थान के रूप में ताइवान के रणनीतिक लाभ को पूंजीकृत किया जा सके।’’