श्रेणियाँ: खेल

कोहली का विराट रूप जारी, RCB प्ले ऑफ में

रायपुर: कप्तान विराट कोहली के एक और अर्धशतक के दम पर रॉयल चैंलजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया और लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा।
करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली के 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने सलामी बल्लेबाजी कोहली की 45 गेंद में छह चौकों की बदौलत 54 रन की नाबाद पारी से 18.1 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। कोहली ने लोकेश राहुल (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी भी की।
आरसीबी की पिछले सात मैचों में यह छठी जीत है और टीम ने अपने लीग अभियान का अंत 14 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ किया। इस हार से दिल्ली की टीम 14 मैचों में सात जीत से 14 अंक के साथ प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।
आरसीबी के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के भी 16 अंक रहे, लेकिन बैंगलोर की टीम ने बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरा स्थान हासिल किया। आरसीबी का नेट रन रेट प्लस 0.932 रहा, जबकि हैदराबाद का प्लस 0.245 और कोलकाता का प्लस 0.106 रहा। आरसीबी की टीम पहले क्वालीफायर में अब 24 मई को बैंगलोर में ही गुजरात लॉयन्स से भिड़ेगी, जो 14 मैचों में नौ जीत से 18 अंक के साथ शीर्ष पर रही।
युजवेंद्र चहल की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 'करो या मरो' के मुकाबले में क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स को आठ विकेट पर 138 रन के स्कोर पर रोक दिया।
यजुवेंद्र ने 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिससे दिल्ली की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। क्रिस गेल ने भी 11 रन देकर दो विकेट हासिल किए। दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज डिकॉक ने 50 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन की पारी खेली, लेकिन अन्य बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे पाए। अंत में क्रिस मौरिस ने 18 गेंद में नाबाद 27 रन बनाकर टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया।
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋषभ पंत सिर्फ एक रन बनाने के बाद श्रीनाथ अरविंद की गेंद पर विकेटकीपर लोकेश राहुल को कैच दे बैठे। इससे पहले अरविंद की गेंद पर सलामी बल्लेबाज डिकॉक भी भाग्यशाली रहे, जब बैकवर्ड प्वाइंट पर क्रिस जोर्डन उनका मुश्किल कैच लपकने में नाकाम रहे।
डिकॉक ने अरविंद के अगले ओवर में छक्का और चौका मारा। करुण नायर (11) ने भी शेन वॉटसन पर छक्का जड़ा, लेकिन लेग स्पिनर चहल की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने मिड ऑफ से पीछे की ओर दौड़ते हुए उनका शानदार कैच लपका। दिल्ली ने पावर प्ले में दो विकेट पर 43 रन बनाए। डिकॉक ने अरविंद की गेंद पर एक रन के साथ 43 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दिल्ली की टीम अंतिम 10 ओवर में 63 रन ही बना सकी।

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024