लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी शासनकाल में गुण्डागर्दी बढ़ी है। कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पूरी तौर पर निराश किया है सरकार ने, भ्रष्टाचार का बोलबाला है। किसान परेशान है गेहूँ क्रय केन्द्र कागजों पर खुले, बुन्देलखण्ड सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्से में राहत राशि बंटी नहीं, विकास ठप पड़ गया है। कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर सपा-बसपा एक जैसे है। भारत सरकार की योजनाओं को रोका जा रहा है, जनता तक योजनायें न पहुंचे इसलिए बाधा पहुंची जा रही है।
आज पार्टी के राज्य मुख्यालय पर पार्टी के जिला ईकाई के अध्यक्षों, जिला प्रभारियों, क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री की बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा असम की सफलता से कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है। बड़ी संख्या में लोग हमसे जुड़ना चाहते है संगठन की ईकाई गठन करते समय इस ओर ध्यान दिया जाना है। दृढ़ इच्छाशक्ती के बल पर 265$ का लक्ष्य पाने में हम कामयाब होंगे, कार्यकर्ताओं और जनता में उत्साह है, जोश है। हम बड़ी संख्या में आने वालो को जोड़ना चाहते है किन्तु कार्यकर्ता का बलिदान करके नहीं, कार्यकर्ता के सम्मान के साथ समझौता भी नहीं करेंगे, किन्तु लक्ष्य 265$ को पूरा करना है।
पार्टी के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश जी ने बैठक का समापन करते हुए कहा कि उ0प्र0 का चुनाव निर्णयक चुनाव है। कार्यकर्ता उत्साह से लबेज है, हम सभी कार्यकर्ता अपनी-अपनी भूमिका का पालन करते हुए मिशन 2017 को सफल करने में जुटे, हमारे लिए कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है उस कार्यकर्ता की भावना को समझते हुए तदनुरूप हम सबको राज्य में मिशन 265$ को पूरा करने में जुटना है।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि संगठनात्मक संरचना की जो तिथियां तय की गई है उसके अनुसार गठन का कार्य पूर्ण किया जाना है। मण्डल अध्यक्ष और जिले के पदाधिकारी का सक्रिय सदस्य होना अनिवार्य है अब जिले में तीन महामंत्री के स्थान पर चार महामंत्री होंगे। इन्ही पदाधिकारियों में से कार्य विभाजन करते हुए प्रचार, मीडिया के लिए भी प्रमुख बनाया जाना है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी सरकार के कार्यकाल पूर्ण होने पर मथुरा में हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की जनसभा कराने का अवसर प्राप्त हुआ था, एक बार फिर 26 मई को नरेन्द्र मोदी जी सहारनपुर में रहने वाले है। हमारा प्रयास हो की प्रधानमंत्री का ये उद्धबोधन सामूहिक रूप से सुना और देखा जाये और इन सुनने और देखने वाले कार्यक्रमों में हमारी भी सहभागिता हो। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने 12-13 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इलाहाबाद में करने की जानकारी दी है।
पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आज हुई बैठक में लिये गये फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि 31 मई तक मण्डल तथा 07 जून तक जिले के गठन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी। 26 मई से 31 मई तक ‘विकास पर्व सप्ताह’ मनाया जायेगा। 26 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सहारनपुर में उद्धबोधन होगा, विकास पर्व सप्ताह के दौरान सांसद ब्लाक स्तर पर जन चौपाल के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, इस बीच ग्रामोदय से भारत उदय के कार्यक्रम के दौरान शेष बची 20 हजार ग्राम सभाओं में भी पार्टी कार्यकर्ता जायेंगे, जो पिछले अभियान के दौरान छूट गयी थी। इस कार्यक्रम को सफल करने के लिए अगले एक-दो दिनों में जिला बैठके जिलों में आयोजित होंगी जिसमें जिला प्रभारी उपस्थित रहेंगे। 15 जून के बाद जिलों में जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम भी होगा।
श्री पाठक ने बताया कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन सभी 6 क्षेत्रों में किये जायेंगे। 04 जून को कानपुर में कानपुर-बुन्देलखण्ड क्षेत्र का बूथ स्तरीय सम्मेलन तथा 07 जून को कासगंज में ब्रज क्षेत्र के बूथ स्तरीय सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी की उपस्थिति रहेंगी। श्री शाह 04 जून को ही कानपुर में सम्मेलन करने के बाद लखनऊ में अनुसूचित मोर्चे के सम्मेलन में भी भाग लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता एवं राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश जी की विशेष उपस्थिति में होने वाली इस बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के अतिरिक्त प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला, अशोक कटारिया, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, धर्मपाल सिंह, पंकज सिंह, रमापति शास्त्री सहित जिलो के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय महामंत्री संगठन ने भाग लिया।