नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच राज्यों के आज आए विधानसभा चुनाव नतीजों को एनडीए के लिए उत्साहवर्धक बताते हुए कहा है कि इससे पार्टी की केंद्र सरकार के विकास के एजेंडे पर जनता की मुहर लगी है। मोदी चुनाव नतीजों के बाद संसदीय दल की बैठक में भाग लेने पार्टी के कार्यालय पहुंचे थे।
पीएम मोदी ने कहा कि आज के ये चुनाव नतीजे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए, एनडीए के लिए उत्साहवर्धक हैं। मैं पांचों राज्यों के मतदाताओं का आभार प्रदर्शन करता हूं, जिन्होंने बीजेपी के जनाधार में बढ़ोतरी की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि असम में बीजेपी की सरकार बनना तो कई लोगों के लिए वैसा ही आश्चर्य है जैसे कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सरकार में हिस्सेदार है।
इस चुनाव परिणामों से ये साफ हुआ है कि बीजेपी की विकास की जो विचाराधारा है, सामान मानवीकि के जीवन में बदलाव लाने का उसका जो प्रयास है। उसे देश की जनता भलि भांति सराह रही है, स्वीकार कर रही है और समर्थन कर रही है।
मोदी ने कहा कि गरीबों, सामान्य मानवीकि की भलाई के लिए ये जनसमर्थन हमें और अधिक ताकत और उत्साह देगा। भारतीय जनात पार्टी तेज गति से हिंदुस्तान के सभी भू भाग पर जनस्वीकृति प्राप्त कर रही है। इसे में लोकतंत्र के लिए उत्साहजनक मानता हूं। मैं अमित शाह, उनकी पूरी टीम, प्रदेशों के नेतृत्व व उनकी टीम लाखों कार्यकर्ताओं को हृदय से बहुत-बहुत बधाई देता हूं धन्यवाद।
गौरतलब है कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के आज आए नतीजों ने यह स्पष्ट कर दिया कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी और तमिलनाडु में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव जे जयललिता सत्ता में वापसी की है। असम में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है और केरल में पिछली बार सत्ता से चूके वाम मोर्चे ने इस बार कब्जा जमा लिया है।