आजमगढ़ : समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में 36 घंटे तक सांप्रदायिक तनाव के बाद अब दहशत है। यहां के फरिहा, बनगांव, फरीदाबाद, खोदादादपुर, संजरपुर, सरायमीर सहित आसपास के लगभग दस किलोमीटर के इलाके में अघोषित बंदी जैसा हाल है।
जिला व कमिश्नरी प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ एडीजी ला एंड आर्डर दलजीत चौधरी और आईजी असीम अरुण मौके पर कैंप किए हुए हैं। खुदादादपुर इलाके में होली के समय से ही सांप्रदायिक विवाद की चिंगारी सुलग रही थी मगर जिला तथा मंडल के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया। इसके चलते परसों चिंगारी ने आग का रूप ले लिया और दोनों वर्ग के लोग आमने-सामने आ गए। इसमें पुलिस को भी निशाना बनाया गया। पथराव, गोलीबारी और लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए हैं। आजमगढ़ के सीओ सिटी केके सरोज को जहां बांह में गोली लगी वहीं इस बवाल में पथराव से एसडीएम निजामाबाद भी जख्मी हुए हैं।
आज एसटीएफ़, रैपिड एक्शन फ़ोर्स के जवान भी लगातार गश्त कर रहे हैं। एडीजे ला एंड आर्डर दलजीत के अनुसार हालात काबू में है हालांकि लोगों में भय है। अर्धसैनिक बल सहित चौदह कंपनी पीएसी और आसपास के जिलों की फोर्स भी इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात कर दी गई है। दूसरी ओर प्रभावित इलाकों में अफवाहों का बाजार गर्म है।