निर्विरोध बीसीसीआई के अध्यक्ष निर्वाचित, शरद पवार को नहीं मिला कोई प्रस्तावक  

मुंबई: अनुभवी क्रिकेट प्रशासक जगमोहन डालमिया फिर से निर्विरोध बीसीसीआई अध्यक्ष बन गए हैं, क्योंकि वह निवर्तमान अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के गुट से सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में सामने आए थे।

डालमिया का रास्ता इसलिए भी साफ हो गया, क्योंकि एक अन्य पूर्व अध्यक्ष शरद पवार को पूर्वी क्षेत्र से प्रस्तावक नहीं मिला, जिससे वह आम सभा की बैठक से पहले ही दौड़ से हट गए।

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष 70 वर्षीय डालमिया पूर्वी क्षेत्र से दो मतों पर नियंत्रण रखते हैं और श्रीनिवासन की वफादार इकाइयों में किसी अन्य नाम पर सर्वसम्मति नहीं बनने के कारण वह शीर्ष पद पर आसीन होने के प्रमुख दावेदार बन गए थे।

डालमिया की दावेदारी तब और मजबूत हो गई, जबकि पवार को अध्यक्ष पद के नामांकन के लिए पूर्वी क्षेत्र से कोई प्रस्तावक नहीं मिला। पूर्व क्षेत्र की सभी छह इकाइयां श्रीनिवासन गुट की समर्थक हैं। उनके समर्थकों ने एजीएम से पहले बैठक की थी।

श्रीनिवासन के उच्चतम न्यायालय में कानूनी जंग में व्यस्त होने के कारण एजीएम पिछले कुछ समय से टाली जा रही थी। उच्चतम न्यायालय अभी आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग की सुनवाई कर रहा है। अदालत ने श्रीनिवासन की बीसीसीआई अध्यक्ष और आईपीएल टीम मालिक के तौर पर हितों के टकराव की कड़ी आलोचना की थी।