पुलिस का भरोसा बढ़ाने का उपाय मुख्यमंत्री जी बताऐं: डाॅ0 मनोज मिश्र

पुलिस का भरोसा बढ़ाने का उपाय मुख्यमंत्री जी बताऐं: डाॅ0 मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के पुलिस को दिये गये उपदेश पर सवाल खडे़ किये हैं। पार्टी के प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जी को अपराधों के असर का ऐहसास काफी दिनों बाद हुआ। बेहतर कानून व्यवस्था ही विकास का रास्ता तैयार करती हैं जबकि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हैं। उन्होंने सरकार को आइना दिखाते हुए कहा सरकार विकास की बातें करने से पहले प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधारे।

प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जी और सपा के मुखिया श्री मुलायम सिंह जी जब तब प्रदेश की कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद की बातें उठाते है परन्तु इनको सुधारने के लिए करते कुछ भी नहीं है। डाॅ0 मिश्र ने मुख्यमंत्री जी से पूछा कि जनता में पुलिस का भरोसा कैसे बढे? इसका तरीका भी माननीय मुख्यमंत्री जी को बताना चाहिए। ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी घरो पर बैठे है  जबकि भ्रष्टाचारी, अकर्मण्य तथा एक जाति विशेष के अधिकारी महत्वपूर्ण पदों पर तैनात है।

डाॅ0. मिश्र ने मुख्यमंत्री जी को याद दिलाया कि सपा के लोग पुलिस पर हमले करते है, उन्हें अपने हिसाब से चलाते है। पुलिस का सपा ने सपाईकरण कर दिया हैं। एक जाति के लोग बडे़ पैमाने पर तैनात है। भ्रष्टाचार का बोलबाला है। पुलिस की मलाईदार पोस्टिंग के लिए रूपये का खुलाखेल होता हैं उस पर मुख्यमंत्री जी पुलिस पर भरोसा बढाने की बात कर रहे है। आखिर प्रदेश की पुलिस-व्यवस्था पर भरोसा बढे तो कैसे?

डाॅ0 मिश्र ने कहा कि यादि मुख्यमंत्री जी पुलिस पर भरोसे बढाने के लिए गभ्भीर ही है तो उन्हें पारदर्शी  तरीके से कर्मठ और ईमानदार अधिकारियों को बढ़ावा देना होगा तथा भाई भतीजावाद से मुक्ति पानी होगी। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India