ज़रीना उस्मानी ने बाराबंकी के महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया

ज़रीना उस्मानी ने बाराबंकी के महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ज़रीना उस्मानी ने आज बाराबंकी के जिला महिला चकित्सालय में आयोजित चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर तथा महिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य शिविर में उपस्थित महिलाओं का मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में गठित अनुभवी डाक्टरों के पैनल द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा जीवन रक्षक एवं स्वास्थ्य संबंधी निःशुल्क दवाओं का वितरण किया गया।

याद रहे कि महिला आयोग द्वारा आगामी 08 मार्च को होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के सिलसिले में प्रदेश को 17 जिलों में गत 25 फरवरी से पांच दिवसीय महिला जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है जो आगामी 03 मार्च तक चलेगा। बाराबंकी में हो रहे शिविर का आयोजन स्वयं श्रीमती ज़रीना उस्मानी के पर्यवेक्षण में हो रहा है।

बाराबंकी में आयोजित शिविर के पहले दिन (25 फरवरी को) श्रीमती उस्मानी ने जिला कारागार की महिला बंदीगृह एवं राजकीय किशोरी सम्प्रेक्षण गृह के निरीक्षण के दौरान महिलाओं व किशोरियों से बात-चीत कर उनके रहन-सहन, खान-पान, चिकित्सा एवं उन्हें दिलाये जा रहे रोज़गार-परक प्रशिक्षण आदि के बारे में जानकारी हासिल की। इस निरीक्षण में श्रीमती उस्मानी के साथ आयोग की सदस्य डा0 श्वेता सिंह भी उपस्थित थीं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India