ऐक्सिस बैंक शाखाओं में मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू

ऐक्सिस बैंक शाखाओं में मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू

लखनऊ 25 फरवरी, 2015: ऐक्सिस बैंक, निजी क्षेत्र में भारत के तीसरे सबसे बड़े बैंक ने आज अपनी 128 शाखाओं में मुफ्त वाई-फाई सेवा लाॅन्च करने की घोषणा की है। बैंक ने भविष्य में 1000 से अधिक शाखाओं में इस सेवा का विस्तार करने की योजना बना रखी है।

साधारण प्रमाणन प्रक्रिया के माध्यम से, यह सेवा बैंक की शाखा में ऐक्सिस बैंक के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। उन्हें वाई-फाई पर या अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर, कस्टमर आइडी अथवा डेबिट कार्ड नंबर के जरिये स्वयं को प्रमाणित करना होगा। वे पासवर्ड के रूप में अपनी जन्मतिथि का उपयोग कर सकते हैं।

इस अवसर पर श्री राजीव आनंद, ग्रुप एक्जीक्यूटिव एवं हेड-रीटेल बैंकिंग, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘हमें अपनी शाखाओं में मुफ्त वाई-फाई सेवा की पेशकश कर हमारे प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के विजन को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाकर खुशी हो रही हैं।

ऐक्सिस बैंक ग्राहक हितैषी तकनीक पहलों और सेवाओं में अग्रणी रहा है। हम ग्राहक को

सुविधा एवं सहुलियत आराम की पेशकश करते हैं। मोबाइल फोन की पैठ में वृद्धि और आॅनलाइन बैंकिंग चैनलों द्वारा पेश की जाने वाली सुविधा के मद्देनजर, हमने डिजिटल माध्यम को अपनाने वाले ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की है।‘‘

ऐक्सिस बैंक विभिन्न नवोन्मेषी सेवाओं की पेशकश करने वाला पहला भारतीय बैंक है। इन सेवाओं में शामिल हैं: ‘स्वाइपआॅन‘-मोबाइल फोन आधारित कार्ड एक्सेप्टेन्स सर्विस जोकि फोन से एमस्वाइप कार्ड रीडर को सहजता से जोड़कर किसी भी मोबाइल फोन को कार्ड

एक्सेप्टेन्स डिवाइस में परिवर्तित करती है; ‘इंस्टैन्ट मनी ट्रांसफर (आइएमटी)‘-नयी एवं खोजपरक रेमिटेन्स सर्विस, जोकि ऐक्सिस बैंक के ग्राहकों को भारत में कहीं भी मोबाइल फोन के माध्यम से प्राप्तकर्ता को तात्कालिक भुगतान करने में और कार्ड के बगैर ऐक्सिस बैंक के किसी भी एटीएम से पैसा निकालने सक्षम बनाती है; तथा अपनी तरह का पहला मोबाइल ऐप्प ‘ऐक्सिस मोबाइल 2.0‘ जिसके द्वारा वैयक्तिकरण का उच्चतम स्तर की पेशकश की जाती है। यह उपभोक्ताओं को उनके सेगमेंट के आधार पर (युवा, प्रीमियम एवं प्राइम सेगमेंट) उनके मोबाइल बैंकिंग अनुभव को निजीकृत करने की अनुमति देता है।

ग्राहकों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए, बैंक द्वारा ‘ई-सर्विलांस‘ सुविधा की भी शुरूआत की गई है। यह सुविधा पूरे वर्ष सप्ताह के चैबीसों घंटे एटीएम को सेंट्रली माॅनिटर्ड आॅटोमेटेड सिक्युरिटी प्रदान करती है। यह पहल अपने ग्राहकों को उन्नत सुरक्षा एवं आसान सेवा मुहैया कराने के बैंक के उद्देश्य पर जोर देती है।