शिवपाल ने किया गोमती नदी की सफाई का औचक निरीक्षण

शिवपाल ने किया गोमती नदी की सफाई का औचक निरीक्षण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सिंचाई, लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज सिंचाई विभाग द्वारा गोमती नदी की सफाई का औचक निरीक्षण किया । श्री यादव ने विभाग द्वारा सफाई पर किये गये खर्च के अनुसार कार्य नहीं होने पर गहरा असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अब तक के परिणाम को सन्तोषजनक नहीं कहा जा सकता है।  इसमे अभी और अधिक तेेजी लाने की आवश्कता है। श्री यादव ने कहा कि हमारे पास सफाई के लिए धनराशि की कोई कमी नही है जितनी भी आवश्यकता होगी उसे सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा।

श्री यादव आज सुबह निशातगंज स्थित गोमती बैराज पर पहुँचकर औचक निरीक्षण किया तथा पुराने समय में बनाई गयी दीवार /बन्धे को भी देखा तथा अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसका परीक्षण करा लिया जाये यदि इसका सम्बन्ध ऐतिहासिक /पुरातत्व विभाग से हो तो इस पर गम्भीर विचार-विमर्श करके उचित निर्णय लिया जाये।

सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि गंगा नदी हो या गोमती सभी की सफाई लिए प्रदेश सरकार द्वारा भरपूर प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नदियों की सफाई हमारी सरकार की प्राथमिकता में है। इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होने दी जायेगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India