यूपीएसजेए ने जीता कबीर शाह मीडिया क्रिकेट का खिताब

यूपीएसजेए ने जीता कबीर शाह मीडिया क्रिकेट का खिताब

लखनऊ। मेजबान यूपीएसजेए ने अभिषेेक मिश्रा (45 रन) की अगुवाई में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद राजीव श्रीवास्तव की घातक गेंदबाजी (दो ओवर में 6 रन देकर पांच विकेट) की सहायता से आठवीं कबीर शाह राज्य टी 20 मीडिया क्रिकेट का खिताब अपने नाम कर लिया। वहीं एलएसजेए को उपविजेता रहने का गौरव प्राप्त हुआ। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए अपने अंतिम लीग मैच में यूपीएसजेए ने इलाहाबाद खेल पत्रकार संघ को 130 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की और छह अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सफलता अर्जित की। 

वहीं अपने अंतिम लीग मैच में लखनऊ खेल पत्रकार संघ (एलएसजेए) ने काशी पत्रकार संघ को आठ विकेट से मात दी। इस तरह से टीम दो जीत के साथ चार अंक अर्जित करते हुए उपविजेता रही। 

पहले मैच में यूपीएसजेए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पांच विकेट गंवाकर 187 रन बनाए। अभिषेक मिश्रा ने 45 रन (32 गेंद, 8 चौके) की आतिशी पारी खेली। ऋषि सिंह ने 37 व राजीव बाजपेयी ने 31 रन बनाए। इलाहाबाद की ओर से देवेंद्र राय ने 28 रन देकर दो विकेट झटके। 

जवाब में इलाहाबाद खेल पत्रकार एसोसिएशन की पूरी टीम 15 ओवर में 57 रन ही बना सकी। देवेंद्र राय ने सर्वाधिक 24 रन बनाए जबकि अन्य बल्लेबाज दहाई भी न पार कर सके जबकि पांच बल्लेबाज षून्य पर ही पवेलियन लौट गए। यूपीएसजेए की ओर से मैन आॅफ द मैच राजीव श्रीवास्तव ने पांच व आषुतोष ने तीन विकेट झटके। 

दूसरे मैच में एलएसजेए ने मैन आॅफ द मैच राजेश सिंह की घातक गेंदबाजी ( चार ओवर में 15 रन पर चार विकेट) के बाद धर्मेेंद्र पांडेय (39 रन) व मजहर नकवी (नाबाद 20 रन) की उम्दा पारियों से आठ विकेट से जीत दर्ज की। काशी पत्रकार संघ की पूरी टीम 19.1 ओवर में 98 रन ही बना सकी। अनिल कुशवाहा ने सर्वाधिक 26 व वी.यादव ने 13 रन बनाए। एलएसजेए की ओर से राजेश  सिंह ने चार व दीपक तनेजा ने दो विकेट झटके। जवाब में एलएसजेए ने 15 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

विषिष्ट पुरस्कारों में मैन आॅफ द टूर्नामेंट प्रहलाद सिंह (यूपीएसजेए) चुने गए जबकि धर्मेंद्र पांडेय (एलएसजेए) को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व राजीव श्रीवास्तव (यूपीएसजेए) को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और शरददीप को बेस्ट विकेट कीपर का पुरस्कार दिया गया। 

समापन समारोह के अतिथि सचिव (खेल) भुवनेश कुमार व लखनऊ के जिलाधिकारी राजशेखर ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर स्व.कबीर शाह की धर्मपत्नी व उनके परिवार के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India