नौका मामले में ड्रामा कर रहा है भारत : पाकिस्तान

नौका मामले में ड्रामा कर रहा है भारत : पाकिस्तान

इस्लामााबाद। पाकिस्तान ने भारतीय समुद्री सीमा में गत 31 दिसंबर को घुसी संदिग्ध पाक नौका के पूरे मामले को भारत का ड्रामा कहा है। पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता तसनीम असलम ने मीडिया ब्रीफिंग में शुक्रवारो को भारत के इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कोई भी पाकिस्तानी नौका लापता नहीं है, जैसा कि भारतीय अधिकारी दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शीर्ष भारतीय अधिकारियों के विरोधीभासी बयानों से यह साफ हो गया है कि यह पूरा नौका मामला एक ड्रामा है और अब इसका खुलासा हो गया है।

भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर के पाकिस्तान के दौरे के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच के सभी विवादों के बारे में उनके यहां आने पर उनसे चर्चा की जायेगी। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी जयशंकर के यहां आने की कोई निश्चित तिथि तय नहीं की गयी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान भारत के साथ अर्थपूर्ण बातचीत के लिए तैयार है और वह इससे कभी पीछे नहीं हटा है। 

गौरतलब है कि भारतीय तटरक्षक बल के उप महानिरीक्षक बी केलोशाली ने यह कहकर भारत सरकार को परेशानी में डाल दिया था कि उन्होंने ही इस नौका को उड़ाने का निर्देश दिया था जबकि भारतीय रक्षा मंत्रालय का कहना था कि तटरक्षक बल द्वारा घेरे जाने के बाद नौका में सवार लोगों ने खुद उसे विस्फोट से उसे उड़ा दिया था। इस बयान के बाद लोशाली ने तटरक्षक बल मुख्यालय को पत्र लिखकर अपने आचरण के लिए माफी मांगी है।