चालक संघ लो.नि.वि. तेज करेगा आन्दोलन

चालक संघ लो.नि.वि. तेज करेगा आन्दोलन

विभागाध्यक्ष की सहमति के बाद भी जारी नही हुआ आदेश, मुख्य अभियंता दो के खिलाफ जमकर नारेबाज

लखनऊ,19 फरवरी।  पूर्व घोषणानुसार राजकीय परिवहन चालक संघ, लो.नि.वि. उ.प. का अनिश्चित कालीन धरना/प्रदर्शन संघ के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक सिंह की अध्यक्षता में कार्यालय प्रमुख अभियन्ता लो.नि.वि.के समक्ष धरना प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी रहा। विभागध्यक्ष की अनुमति के बाद भी आदेश जारी न होने से नाराज चालकों ने मुख्य अभियंता स्तर दो के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालाॅकि इस बीच मुख्य अभियंता आए वादा किया लेकिन आदेश जारी नही हुआ। संघ की तरफ से अध्यक्ष त्रिलोक सिंह और महामंत्री रामफेर पाण्डेय ने कहा कि कल 20 फरवरी से धरना उग्र हो जाएगा। प्रदर्शन कल से ही प्रदेश स्तर पर शुरू कर दिया जाएगा। धरने का संचालन संघ के प्रदेश महामंत्री रामफेर पाण्डेय ने किया धरने को सम्बोधित करते हुये संघ के प्रदेश अध्यक्ष  त्रिलोक सिंह एवं महामंत्री श्री रामफेर पाण्डेय ने कहा है कि कई वर्षों से विभाग में कार्यरत क्लीनर चालको का कार्य कर रहे है क्लीनरों को चालक के पदो पर पदोन्नति के लिये लगभग दो वर्शो से लगातार प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष एवं सम्बन्धित प्रमुख अभियन्ता एवं मुख्य अभियन्ता (मु0-2), लो.नि.वि.को दर्जनों पत्र लिखे गये यही नही विभाग स्तर पर संघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ कई द्विपक्षीय वार्ताओं में क्लीनरो की पदोन्नति का निर्णय लिया गया टैªक्सी प्रथा बन्द करने का भी निर्णय लिया तथा 29.जून.1991 के बाद विभाग में राजकीय कार्यहित में रखे गये दैनिक/वर्कचार्ज कर्मचारियों के विनियमितीकरण किये जाने पर सहमति बनी तथा वाहन चालको का ग्रेड पे 2800 का प्रस्ताव शासन को भेजा जाना था जोे आज तक नही भेजा गया जिसके कारण जहां एक ओर चालको को काफी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है वही पर दूसरी सातवे वेतनमान की संस्तुति आ जाने पर वेतनमान की खाई काफी गहरी हो जायेगी फिर वेतन विसंगति दूर करना असम्भव होगा किन्तु अधिकारियों की उदासीनता के कारण पदोन्नति सहित लगभग सभी मामले लगभग ढाई तीन वर्शो से लम्बित है चालको के पद रिक्त होने के बावजूद लगभग तीन वर्शो से निरंतर प्रयास एवं निर्णय लिये जाने के बाद भी क्लीनरो की पदोन्नति चालको के पदो पर न किया जाना कर्मचारियो के मानसिक/आर्थिक शोशण का प्रतीक है। 

प्रदेश महामंत्री  रामफेर पाण्डेय ने कहा है कि पदोन्नति सहित समस्त समस्याओं का समाधान जब तक नही हो जाता आन्दोलन निरन्तर जारी रहेगा। उन्होंनें कहा कि जरूरत पड़ने पर आन्दोलन चक्का जाम का भी रूप ले सकता है। यह घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। 

आज के अनिश्चित कालीन धरने पर बाबू लाल यादव, सुशील कुमार ,जयप्रकाश, राम यादव, उमाशंकर, सर्वेश कुमार त्रिपाठी, अब्दुल रशीद, विरेन्द्र कुमार, धर्मेन्द्र मिश्रा, नन्दलाल, शैलेन्द्र कुमार के अतिरिक्त लगभग 300 कर्मचारी धरना स्थल पर एकत्रित थे कर्मचारी नेताओं ने संकल्प लिया कि जब तक पदोन्नति सहित अन्य लम्बित समस्याओं का समाधान नही हो जाता आन्दोलन जारी रहेगा तथा शोषण बर्दाश्त नही किया जायेगा। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India