भाजपा की रणनीतियों को मॉनिटर करेगा संघ

भाजपा की रणनीतियों को मॉनिटर करेगा संघ

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली करारी हार ने ना केवल पार्टी को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है, बल्कि पार्टी का वैचारिक सं रक्षक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में भी इसकी वजह टटोली जा रही हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि आरएसएस ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की रणनीतियों को मॉनिटर करने का फैसला किया है। 

बिहार में इस साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं। आरएसएस के एक प्रतिनिधि ने सो मवार को भाजपा के नेताओं से बिहार की रणनीतियों को लेकर मुलाकात की है। साथ ही सूत्रों का कहना है कि आरएसएस किसी भी राजनीतिक संकट में भाजपा के सीधे हस्तक्षेप के खिलाफ है। 

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को आम आदमी पार्टी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली में आप ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा के खाते में मात्र 3 सीटें गई हैं। दिल्ली के नतीजों के बाद से भाजपा अपनी हार की वजहों को ढूंढ रही है। आरएसएस और भाजपा के बीच समन्वय क ा काम देखने वाले भाजपा के सेकेट्री रामलाल को हार की रिपोर्ट तैयार करने का काम दिया गया है।