वर्ल्ड कप 2015: न्यूजीलैंड का विजय अभियान जारी, स्कॉटलैंड को हराया

वर्ल्ड कप 2015: न्यूजीलैंड का विजय अभियान जारी, स्कॉटलैंड को हराया

दुनेदिन। वर्ल्ड कप 2015 के छठे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के आगे महज 142 रनों पर ढेर हो गई। हालांकि स्कॉटलैंड की ओर से माचान (56) और बैरिंगटन (50) अर्धशतक जरूर लगाए, लेकिन ये भी अपनी टीम को एक बड़ा स्कोर नहीं दे पाए। 

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने शानदार गेंदबाजी कराई। टिम साउदी और बोल्ट के हाथ जहां दो-दो विकेट लगे, वहीं डेनियल विटोरी और कोरी एंडरसन ने तीन-तीन विकेट झटके। जबकि 143 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम आसानी से लक्ष्य के करीब पहुंच गई, लेकिन मैच में एक समय ऐसा आया जब लक्ष्य को पाने की जल्दी में न्यूजीलैंड ने एक के बाद चार विकेट खो दिए। लेकिन फिर भी न्यूजीलैंड ने ये मैच 151 गेंदों के रहते ही जीत लिया।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो उनकी ओर से केन विलियमसन ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। विलियनसन के अलावा इलिऑट ने 29 रनों की पारी खेली। स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी कराई, लेकिन छोटा स्कोर होने के कारण वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। स्कॉटलैंड की ओर से वार्डलॉ और डेवे के हाथ तीन-तीन विकेट लगे, वहीं आरएम हक के हाथ एक सफलता लगी।