श्रेणियाँ: लखनऊ

स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए ठोस पहल करे प्रदेश सरकार: बीजेपी

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में तेजी से फैल रहे स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए राज्य सरकार में ठोस पहल करने की अपील की है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वाइन फ्लू से ग्रसित सभी अस्पतालों में मरीजो को मुफ्त इलाज की सुविधा दिये जाने के निर्देश दे रहे है, वहीं हालात यह की दवाये ही उपलब्ध नहीं। राज्य सरकार स्वाइन फ्लू के रोकथाम एवं कारगर इलाज के दावे करती है तो दूसरी तरफ सरकारी अस्पतालों में इस खतरनाक बीमारी को रोकने वाली वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं है।

प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने राज्य में तेजी से फैली रही स्वाइन फ्लू की बीमारी को लेकर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि एक माह से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद अभी तक सपा सरकार ने इस गंभीर बीमारी की रोकथाम व इलाज के लिए कोई गंभीर कदम नहीं उठाये। पिछले माह 12 जनवरी को स्वाइन फ्लू का पहला मामला सामने आने के बाद सपा सरकार सिर्फ योजनाए ही बनाती रही। नतीजा यह रहा कि राजधानी लखनऊ में संजय गांधी आर्युेविज्ञान संस्थान (पी.जी.आई.) सहित कई अन्य अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के मामले प्रकाश में आये। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं यह स्वीकारने के बाद भी स्वाइन फ्लू की जांच के लिए टेस्ट लैबों की संख्या कम है और लैबो की संख्या बढ़ानी चाहिए। इसके बावजूद अभी तक नई टेस्ट लैब स्थापित करने के लिए भी कोई ठोस योजना सरकारी स्तर पर नहीं बन पाई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश मंे स्वाइन फ्लू से लगभग 375 लोगो की मौत के मामले प्रकाश में आ चुके है। लेकिन सरकारी स्तर पर हो रही लापरवाही का आलम यह है कि राजधानी के अस्पतालों में भी इस गंभीर बीमारी की रोकथाम के लिए आवश्यक वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। भाजपा प्रवक्ता ने राज्य सरकार से मांग की वह स्वाइन फ्लू की बीमारी को लेकर दावे करने के बजाय इसकी रोकथाम के लिए ठोस योजना बनाकर अमल करे। ताकि आमजन को इस गंभीर बीमारी के प्रकोप से बचाया जा सके।

Share

हाल की खबर

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024