यूपी: चंदौली में मकान गिरा, 12 की मौत

यूपी: चंदौली में मकान गिरा, 12 की मौत

चन्दौली। उत्तर प्रदेश में चन्दौली के मुगलसराय क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान गिरने से एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत 12 लोगों की मृत्यु हो गई। पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने बताया कि दुलईपुरगांव में एक मकान की दूसरी मंजिल के निर्माण चल रहा था तभी अचानक सुबह पूरा मकान एकाएक गिर गया। मकान के एक कमरे में तीन और दूसरे कमरे में 14 लोग सो रहे थे। जिस कमरे में 14 लोग सोए थे, उसमें दो बच्चों समेत 12 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि दो को गम्भीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य कमरे में सो रहे तीनों व्यक्ति सुरक्षित बच गए। पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से मलबे में दबे हुए लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। 

उन्होंने बताया कि मृतकों में चार मजदूर और एक ही परिवार के आठ सदस्य शामिल हैं। राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है। मकान के मलबे को हटाया जा रहा है। मौके पर वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक करूल हसन पेशे से बुनकर था और पावर लूम में कार्यरत था। इस दुर्घटना में क रूल हसन का बेटा अलमदार अली और उसकी पत्नी बाल-बाल बच गए। दोनों मकान के बाहरी हिस्से में सोए हुए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो मंजिला मकान के ऊ परी हिस्से का लेंटर हाल ही में डाला गया था। हादसे के शिकार सभी लोग नीचे की मंजिल में सोए हुए थे तभी मकान का ऊपरी हिस्सा अचानक गिर गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को प्रथम दृष्टया मकान के निर्माण में तकनीकी दोष के कारण हादसे की वजह का अनुमान है। उन्होने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 

Uttar Pradesh, India