टीम इंडिया को विश्व कप जीतना आता है : गैरी कर्स्टन

टीम इंडिया को विश्व कप जीतना आता है : गैरी कर्स्टन

नई दिल्ली : क्रिकेट विश्व कप से पहले भारत के प्रभावी प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि टीम के पास खिताब का बचाव करने का अच्छा मौका है क्योंकि उसने सीख लिया है कि विश्व कप कैसे जीता जाता है।

कर्स्टन ने कहा, मुझे लगता है कि उनकी संभावनाओं को लेकर काफी निराशा है लेकिन उन्होंने विश्व कप जीतना सीख लिया है इसलिए उन्हें पता है कि यह कैसे करना है। यह विश्व कप तीन मैचों पर निर्भर करेगा- क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल। वर्ष 2008 से 2011 तक भारत को कोचिंग देने वाले कर्स्टन को चार साल पहले भारत के विश्व कप जीतने के बाद सुरेश रैना, यूसुफ पठान और विराट कोहली ने कंधे पर उठा लिया था और उनका मानना है कि भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में रविवार को होने वाले पहले मुकबाले में सतर्क रहना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, पाकिस्तान के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते लेकिन वे प्रतिभावान हैं। आप उनकी टीम शीट देखकर कहोगे कि यह कौन है और वह कौन है और फिर सोचोगे कि वह कैसा प्रदर्शन कर रहा है।

कर्स्टन ने कहा, इसलिए मुझे लगता है कि आप कभी भी पाकिस्तानी टीम को नजरअंदाज नहीं कर सकते। मुझे लगता है कि ऐसा करना काफी खतरनाक होगा। चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में कर्स्टन का मानना है कि दोनों टीमों पर अपने पहले मैच में दबाव होगा।

उन्होंने कहा, यह उनका विश्व कप का पहला मैच होगा इसलिए वे दोनों दबाव में होंगे। सभी दबाव कम करने के लिए अपना पहला मैच जीतने चाहते हैं। बेशक यह खेल की लंबी और शानदार प्रतिद्वंद्विता है इसलिए टीमों पर दबाव होना तय है।