गरीबों की गाढ़ी कमाई विदेशी दौरों पर बर्बाद कर रहे हैं अखिलेश: सत्यदेव

गरीबों की गाढ़ी कमाई विदेशी दौरों पर बर्बाद कर रहे हैं अखिलेश: सत्यदेव

लखनऊ:उ0प्र0 में विदेशी पूंजीनिवेश को आकर्षित करने को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के विदेश दौरे में प्रदेश की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रूपये यात्रा के नाम पर बर्बाद कर दिये गये और एक रूपये का विदेशी पूंजीनिवेश उ0प्र0 में आज तक नहीं हो पाया है। राज्य सरकार बजट सत्र के पहले ‘श्वेतपत्र’ जारी करके यह सार्वजनिक करे कि विदेशी दौरे पर कुल कितना खर्च हुआ और कुल कितना पूंजीनिवेश हुआ है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि विदेशी पूंजी निवेश के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह कर भरपूर पूंजीनिवेश की मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाएं सिर्फ थोथी साबित हुई हैं और विदेशी दौरे के नाम पर करोड़ों रूपया बहाया गया है। सच्चाई तो यह है कि इन विदेशी दौरों में मात्र एम0ओ0यू0 पर हस्ताक्षर हुए हैं एक पैसा भी पूंजीनिवेश धरातल पर नहीं आ सका है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के मुखिया श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा बुन्देलखण्ड को इजराइल बनाने की घोषणा की गयी थी। सत्ता में आने के बाद तीन वर्ष बीत जाने के बाद अभी तक बुन्देलखण्ड में विकास के नाम पर एक पैसा भी नहीं खर्च किया गया है और अब फिर से बुन्देलखण्ड के विकास के सपने पुनः दिखाये जा रहे हैं जो बुन्देलखण्ड की जनता के साथ विश्वासघात है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि कंाग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने बुन्देलखण्ड के लिए पूर्ववर्ती यूपीए सरकार से लगभग 7 हजार करोड़ रूपये का विशेष पैकेज दिलाया था। उस पैकेज का धन कहां-कहां खर्च किया गया और बुन्देलखण्ड की जनता को किस तरह का लाभ मिला, राज्य सरकार को इसे भी सार्वजनिक करना चाहिए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India