पेशावर की शिया मस्जिद में फिदाईन हमला, 19 मरे

पेशावर की शिया मस्जिद में फिदाईन हमला, 19 मरे

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिम क्षेत्र की एक शिया मस्जिद में जुमे की नमाज के वक्त अज्ञात आतंकवादियों द्वारा आज किए गए हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए । इस हमले में आत्मघाती हमलावर भी शामिल थे । सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है ।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में हुए फिदायीन हमले के ठीक दो हफ्ते बाद इस हमले को अंजाम दिया गया है । दो हफ्ते पहले हुए हमले में बच्चों सहित 61 लोग मारे गए थे। पेशावर की इमामिया मस्जिद इमामबरगाह में जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे । इसी दौरान कम से कम तीन विस्फोट और गोली चलने की आवाजें सुनाई दी ।

सूत्रों ने बताया कि अब तक 19 लोग मारे गए हैं और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं । ‘डॉन डॉट कॉम’ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मियां सईद के हवाले से बताया कि मस्जिद में तीन आत्मघाती बम हमलावर दाखिल हुए थे जिनमें से सिर्फ एक ही बम विस्फोट करा सका । एक अन्य आत्मघाती बम हमलावर को सुरक्षा बलों ने मार गिराया जबकि तीसरे को जख्मी हालत में गिरफ्तार कर लिया गया । रिपोर्ट में कहा गया कि बम निरोधक दस्ते ने आत्मघाती हमलावरों की बम लगी आत्मघाती जैकेट को निष्क्रिय कर दिया । ऐसी खबरें भी आई हैं कि कुछ आतंकवादी अब भी मस्जिद में हैं और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारी है ।