करन, दीपिका, रनवीर, आलिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज

करन, दीपिका, रनवीर, आलिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मुम्बई : मुम्बई पुलिस ने आज विवादास्पद ‘एआईबी नाकआउट’ शो के आयोजकों, प्रतिभागियों और बॉलीवुड हस्तियों करन जौहर, दीपिका पादुकोण तथा आलिया भट सहित 14 व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। एक दिन पहले ही यहां की एक अदालत ने कार्रवाई का आदेश दिया था।

दक्षिण मुम्बई स्थित तारदेव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘14 व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें अभिनेता करन जौहर, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर, दीपिका पादुकोण और आलिया भट शामिल हैं।’ प्राथमिकी में दक्षिण मुम्बई के वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब आफ इंडिया के अधिकारियों का भी नाम हैं जहां पिछले वर्ष यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था।

पुलिस उपायुक्त  धनंजय कुलकर्णी ने कहा, ‘14 व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 509, 120 (बी), 34 और पर्यावरण कानून, सूचना प्रौद्योगिकी कानून और बम्बई पुलिस कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’ ‘एआईबी रोस्ट’ शो के खिलाफ यह राज्य में दूसरी प्राथमिकी है। इससे पहले पुणे में एक मामला दर्ज किया गया था और सरकार ने शो के मामले में जांच का आदेश दिया था।  प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन सामाजिक कार्यकर्ता संतोष धौंडकर ने दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रतिभागियों ने ‘दर्शकों के समक्ष अभद्र, अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया जिनमें महिलाओं की बड़ी संख्या थी।’