गौरी हत्याकांड पर नागरिकों में रोष

गौरी हत्याकांड पर नागरिकों में रोष

महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ सड़क पर उतरे सामाजिक संगठन

लखनऊ: शहर में गौरी श्रीवास्तव की नृशंस हत्या एवं आये दिन महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों ए अन्याय व हिंसा  के विरुद्ध आज जी पी ओ  के सामने गांधी प्रतिमा स्थल पर एक शोक एवं शांति सभा का आयोजन किया गया। 

इस सभा में मृतक गौरी श्रीवास्तव की माता- पिता शिशिर श्रीवास्तव सहित परिवार के अन्य परिजनो को शामिल होना था किन्तु कानून व्यवस्था की आंड में  पुलिस ने एसएसपी ऑफिस में सभा समाप्त होने तक उन्हें बिठाये  रखा अतः परिजन सभा में शामिल नहीं हो सके इसके बावजूद शहर के विभिन्न सामाजिक संगठन, समाजसेवी, सामाजिक कार्यकर्ताओं व विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं सहित लगभग भरी संख्या में लोगों ने शिरकत कर इस घटना के प्रति आक्रोश जताया।

शांति सभा के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर, प्रमिल द्विवेदी, अरविंदर कोहली, बलबीरसिंह मान, मीना द्विवेदी, रचना त्रिपाठी, रात्रा एवं  आराधना सिंह समेत अन्य सम्मानित नागरिकों ने अपने संबोधन में संवेदनाएं प्रकट करते हुए ऐसे वीभत्स हत्याकाण्ड की कठोर शब्दों में  निंदा की और सरकार से मांग की इस मामले के जल्द से जलस और पारदर्शी तरीके से जांच हो । सभा में शामिल लोगों ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसक घटनाओं पर पुलिस प्रशासन पर ज़बरदस्त नाराज़गी का इज़हार किया।  

इस अवसर पर वीरांगना टीम ने लोगों से अपील  की कि वह ऐसे संवेदनशील मामले पर चलाये जा रहे अभियानों का हिस्सा बनें और  इस को आगे बढ़ाने में अपना यथोचित सहयोग दें

 

Lucknow, Uttar Pradesh, India