आगरा को सबसे अच्छा शहर बनाने के लिए सरकार कटिबद्ध: शिवपाल

आगरा को सबसे अच्छा शहर बनाने के लिए सरकार कटिबद्ध: शिवपाल

लखनऊ:आगरा में पानी की कमी नहीं आने देंगे। प्रदेश सरकार जलापूर्ति के लिए अनेक योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है। देश एवं प्रदेश में पानी की कमी नहीं है। यहां गंगा के साथ घाघरा जैसी नदी भी बहती है जिसमें पर्याप्त मात्रा में जल उपलब्ध है। हमारे देश एवं प्रदेश में पानी की कमी नही है बल्कि मैनेजमेन्ट को और चुस्तदुरूस्त बनाने की जरूरत है, जिसके लिए सरकार कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार पानी उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्प है।

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव, सहायता पुनर्वास तथा लोक सेवा प्रबंधन विभाग मन्त्री शिवपाल सिंह यादव ने उक्त उद्गार सूरसदन, आगरा, में आयोजित कार्यक्रम में सरकार की उपलब्धियों से संबंधित विषय पर बोलते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि सरकार को स्पष्ट बहुमत मिलने का कारण उनके कार्यकर्ताओं की मेंहनत का परिणाम है। जो पिछली सरकार में जनता के विरूद्ध कार्य हुए उसकी आवाज समाजवादी कार्यकर्ताओं द्वारा उठाई गयी, जिसके परिणाम स्वरूप अनेक व्यक्ति घायल हुए और बहुतों पर मुकद्दमे लाद दिए गये फिर भी हमारे कार्यकर्ताओं ने हार नहीं मानी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कार्यभार ग्रहण करने के प्रथम दिन से ही जनता के विकास के लिए कार्य करना प्रारम्भ कर दिया। सरकार ने सर्वप्रथम कन्या विद्याधन, लैपटाप वितरण कर अनेक जनोपयोगी योजनाओं को आरम्भ किया। उन्होंने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव द्वारा ही किसानों को खेत पर कार्य करते समय या अन्य कहीं बाहर दुर्घटना होने पर एक लाख रूपए का बीमा प्रारम्भ किया गया था जिसे बढ़ाकर प्रदेश सरकार ने उसे पांच लाख रू0 का कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपना वायदा ’’दवाई, पढ़ाई, सिंचाई’’ जनता के लिए मुफ्त कर यह सिद्ध कर दिया है कि जो हमने वायदे किए थे उन्हें हमारी सरकार ने पूरा किया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीबों का इलाज मुफ्त कर दिया है। किडनी, कैंसर, हार्टअटेक जैसी बीमारियों के इलाज हेतु सरकार धन मुहैया कराती है चाहे वे इन बीमारियों का इलाज देश-विदेश कहींे भी कराये। उन्होंने कहा कि इसके लिए उसे एक एस्टीमेट तैयार करना होगा इलाज में खर्च होने वाला समस्त धन संबंधित मरीज के खाते में ट्रांसफर कर दिया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी नहरों की सफाई करा दी गयी है जिससे प्रदेश के प्रत्येक किसान को सिंचाई के लिए भरपूर पानी प्राप्त हो सके। उन्होंने उपस्थित जनता से इस बात का भी ऐंलान किया कि कही पर उन्हें ऐसा लगता है जहां नहर की सफाई नही हुई है तो उन्हें सूचित करें और वह तत्काल आदेश करके तुरन्त सफाई करायेंगे। इससे पूर्व मंत्री जी द्वारा विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मन्त्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन, राज्य मंत्री रामसकल गुर्जर, जिला पंचायत अध्यक्ष गणेश यादव, विधायक छोटेलाल वर्मा, शिवकुमार राठौर, पूर्व एमएलसी अनुराग शुक्ला, अतर सिंह यादव ने भी प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रदेश सरकार ने जो जनता से वायदे किए थे उन्हें साक्षर पूरा कर रही है। कार्यक्रम में भारी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जन समुदाय उपस्थित था। इसके पश्चात मन्त्री जी ने सर्किट हाउस पहुंचकर गार्ड आफ आनर की सलामी ली और विभागीय अधिकारियों को योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये। सर्किट हाउस में मण्डलायुक्त प्रदीप भटनागर, जिलाधिकारी पंकज कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश डी मोदक सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India