खराब फॉर्म के बावजूद भारत मुख्य दावेदार: ग्रेग चैपल

खराब फॉर्म के बावजूद भारत मुख्य दावेदार: ग्रेग चैपल

सिडनी: भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में खराब फॉर्म के बावजूद गत चैम्पियन भारत को हलके में नहीं लिया जा सकता और वह विश्व कप के प्रबल दावेदारों में होगी।

चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिए इंटरव्यू में कहा, आप भारत को कभी हलके में नहीं ले सकते। ऑस्ट्रेलिया में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है, लेकिन विश्व कप में वह अलग ही टीम होगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट शृंखला में 2-0 से हराया। उसके बाद त्रिकोणीय एक दिवसीय शृंखला में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी ।

उसे ऑस्ट्रेलिया में पहली जीत कल अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में मिली। वेस्टइंडीज में 2007 विश्व कप में भारत के पहले ही दौर से बाहर होने के बाद कोच के पद से इस्तीफा देने वाले चैपल ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप का सबसे प्रबल दावेदार मानते हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रबल दावेदार है। वह विश्व कप जीत सकता है। उसकी तैयारी सबसे अच्छी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल टैलेंट मैनेजर चैपल ब्रिसबेन में बुपा नेशनल क्रिकेट सेंटर में कार्यरत है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, सह मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज भी ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा प्रबल दावेदार हैं।